चित्रकूट गोलीकांड Updade: जेल में ही मारा गया मुख्तार अंसारी का खास मेराजुद्दीन व पश्चिम UP का बड़ा बदमाश ‘काला’

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 01:31 PM (IST)

चित्रकूटः कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश का चित्रकूट जिला कारागार गोलियों की तड़तड़ाहट से गुंज उठा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला जेल रगौली में कैदियों में विवाद इसकी वजह बनी। जिसमें कई राउंड फायरिंग भी हुई जिसमें अंशुल दीक्षित नामक बंदी ने फायरिंग कर मेराजुद्दीन और पश्चिम यूपी के बड़े बदमाश मुकीम उर्फ काला को मार डाला।

बता दें कि पुलिस और कैदियों के बीच मुड़भेड़ लंबे समय तक चली है। जिसमें सैकड़ों फायर अंदर हुए हैं। वहीं सूचना की खबर लगती ही जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक जेल पहुंचे। आगे बता दें कि चित्रकूट कारागार गोलियों की ताबड़तोड़ आवाज से गूंज उठी। सूत्रों के मुताबिक क़ैदियों की मौत के बाद कारागार पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।
PunjabKesari
हाल ही में मेराज का बनारस जेल से हुआ था ट्रांसफर
बता दें कि अंशुल दीक्षित नामक बंदी ने फायरिंग कर मुख्तार अंसारी के बेहद खास मेराजुद्दीन मेराज जिसका हाल ही में बनारस जेल से ट्रांसफर किया गया था और पश्चिम यूपी के बड़े बदमाश मुकीम उर्फ काला को मार डाला। वासिम काला और मेराजुद्दीन मेरठ के रहने वाले थे। वहीं सूत्रों के अनुसार अंशुल दीक्षित भी पुलिस कार्यवाही में मारा गया है। दीक्षित सीतापुर का रहने वाला है उसने वासिम काला और मेराजुद्दीन को पिस्टल से गोली मारी फिर पुलिस ने अंशुल दीक्षित को जवाबी फायरिंग में मार डाला है।
PunjabKesari
मुकीम काला पर दर्ज थे 61 मुकदमे
आगे बता दें कि मुकीम काला वही खतरनाक अपराधी है जिसमें NIA ऑफ़िसर तंजील अहमद को दिन दहाड़े मौत के घाट उतार दिया था। काला ने अफ़सर को मारने से पहले प्रैक्टिस के तौर पर लखनऊ में निर्दोष होटल मैनेजर की हत्या कर दी थी। मारे गए अपराधी मुकीम काला पर 61 मुकदमे दर्ज थे।

जानें बदमाशों का संक्षिप्त इतिहास जेल सूत्रों के अनुसार
अंशु दीक्षित :
पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी का खास व शार्प शूटर था। सीतापुर का रहने वाला था। मप्र और उप्र एसटीएफ पर भी गोलियं चलाई थीं 27 अक्टूबर 2013 को। दिसंबर 2014 में इसे पकड़ा गया था। चित्रकूट जेल आधुनिक होने से इसे यहां करीब दो साल पहले भेजा गया था। पूर्वांचल कर माफियाओं का चहेता भी बताया जाता है। लखनऊ डीआरएम दफ़्तर के सामने रेलवे टेंडर को लेकर 2 हत्या करने के बाद वह चर्चित हुआ था। इसके साथ ही लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता विनोद तिवारी (2005 के आस पास) की हत्या का भी उसे मुख्य अभियुक्त माना जाता है। इतना ही नहीं वह एनआरएचएम घोटाला लखनऊ में हुए सीएमओ हत्याकांड में भी संदिग्ध था।
PunjabKesari
मेराज अली : वाराणसी का रहने वाला था। पहले मुन्ना बजरंगी का खास था, फिर मुख्तार से जुड़ा। इसकी अंशु दीक्षित से तनातनी रहती थी। संभव है उसी खुन्नस में अंशु ने इसे मारा हो।

मुकीम काला : पश्चिमी यूपी के दुर्दांत अपराधी व एसटीएफ के हाथों में मुठभेड़ में मारे जा चुके वसीम काला का भाई था। पंजाब हरियाणा तक इसका गैंग वारदातें करता था। सहारनपुर में वर्ष 2015 में तनिष्क ज्वैलरी शोरूम में डकैती कांड को अंजाम दिया था। दर्जनों लूट, हत्या व मुठभेड़ के मुकदमे दर्ज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static