चित्रकूट रेल दुर्घटना: घटनास्थल पर पहुंचे रेलवे बोर्ड के चेयरमैन

punjabkesari.in Friday, Nov 24, 2017 - 03:48 PM (IST)

इलाहाबादः चित्रकूट जनपद में मानिकपुर स्टेशन के पास 12741-वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी अपना इलाहाबाद का कार्यक्रम रद्द कर घटनास्थल पहुंच गए हैं।  उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि इलाहाबाद में वर्ष 2019 में होने अद्र्धकुंभ की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए लोहानी आज तड़के ही यहां पहुंचे थे। लेकिन मानिकपुर में रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही वह घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।

गौरतलब है कि आज सुबह 4 बजकर 18 मिनट पर मानिकपुर के स्टार्टर सिग्नल के पास वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस का एस-2 से एस-11 तक एवं एसई-1, एसई-2, जीएस-1, जीएस-2 सहित कुल 14 कोच पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में 3 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि नौ यात्री घायल हुए।  उन्होंने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही महाप्रबंधक (एनसीआर) एम.सी. चौहान, मंडल रेल प्रबंधक, इलाहाबाद और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। इसी क्रम में एआरएमई इलाहाबाद से पांच बजकर दस मिनट पर रवाना होकर पौने 7 बजे तथा एआरटी 5 बजकर बीस मिनट पर चलकर सात बजे घटनास्थल पर पहुंच गया और राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया।

बंसल ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी के सात डिब्बों को करीब साढ़े 7 बजे इलाहाबाद के छिवकी स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया। यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए मानिकपुर रेलवे स्टेशन से पटना विशेष ट्रेन चला दी गई है।