ठंड से बचाने के लिए चारपाई के नीचे रखी थी अंगीठी, आग लगने से 3 महीने के मासूम की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 10:22 AM (IST)

चित्रकूट/ महोबा: महोबा जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र के गैदा पुरवा गांव में शनिवार सुबह कच्चे घर में आग लगने से तीन माह के एक मासूम बच्चे की मौत हो गयी। उधर, महोबा जिले में दो दिनों से लापता 7 साल के बच्चे का शव पुलिस ने शनिवार को पानी भरे गड्ढे से बरामद किया है। पहाड़ी थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अवधेश कुमार मिश्रा ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 9 बजे गैदा पुरवा गांव में शिवपूजन के कच्चे घर में आग लगने से उसके 3 माह के बेटे नितिन की मौत हो गई। शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है।

उन्होंने बताया कि अब तक की जांच में पाया गया कि बच्चे की मां गीता देवी ने ठंड से बचने के लिए अंगीठी (गोरसी) में आग जलाकर चारपाई के नीचे रख दी थी और चारपाई में बच्चे को लिटाकर घर के बाहर बैठ गयी थी। इसी दौरान अंगीठी की आग पूरे घर में लग गयी। मिश्रा ने बताया कि ग्रामीण सीढ़ी के जरिये किसी तरह जल रहे घर के अंदर गए और बच्चे को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। एसएचओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और घटना की सूचना अधिकारियों को दे दी गयी है। महोबा से मिली खबर के अनुसार जिले के कबरई कस्बे में दो दिन से लापता सात साल के बच्चे का शव पुलिस ने शनिवार को पानी भरे गड्ढे से बरामद किया है।

महोबा नगर क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) कालू सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह कबरई कस्बे के जवाहर नगर मुहल्ले में रहने वाले मूलचन्द्र वर्मा के सात साल के बेटे त्रिभुवन का शव पहाड़ की खोदाई से हुए गड्ढे में भरे पानी से बरामद कर पोस्टमॉर्टम करवाया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पानी में डूबने से मौत की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार की शाम करीब पांच बजे खेलते-खेलते बच्चा अचानक लापता हो गया था। परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। आज कुछ लोगों ने शव पानी में तैरता देख पुलिस को सूचित किया। सीओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि बच्चा दौड़ने के दौरान गड्ढे में गिर गया होगा और डूबने से मौत गयी। उन्होंने कहा कि बच्चे के परिजन अपहरण कर हत्या का भी आरोप लगा रहे हैं, उनके आरोपों की जांच की जा रही है।
 

Tamanna Bhardwaj