चोर ने लौटाई राम की मूर्ति, कहा- सोने नहीं दे रहे थे भगवान

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2019 - 04:53 PM (IST)

फैजाबादः उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक चोर ने बड़े ही शातिराना अंदाज से भगवान राम की मूर्ति चुरा ली, लेकिन फिर खुद ही लौटा दी। चोर का कहना है कि चोरी के बाद भगवान राम मेरे सपने में आ रहे हैं और मुझे वो सोने नहीं दे रहे। जिसके चलते वह बहुत विचलत रहने लगा। इस वजह से उसने मूर्ति लौटा दी है।

दरअसल, अयोध्या के प्राचीन मंदिरों में सुमार युगल माधवी कुंज मंदिर की भगवान श्री राम की 9 इंची छोटी अष्टधातु की मूर्ति 27 मई को चोर ने मंदिर का ताला तोड़कर के पार कर दी थी। सूचना पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई। इसी बीच नाटकीय ढंग से चोर स्वयं ही मंदिर मूर्ति लेकर पहुंचा और उसने महन्त को मूर्ति सौंप दी और कहा कि मूर्ति चोरी के बाद से उसे अजीब अजीब सपने आ रहे थे जिसके कारण वह बहुत परेशान रहने लगा। अब मूर्ति वापस कर वह किए गए पाप का प्रायश्चित करना चाहता है।

महन्त ने मूर्ति पाकर प्रशासन को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने चोर को मूर्ति समेत हिरासत में ले लिया। वहीं मंदिर के महंत इसको स्वयं भगवान की महिमा बताते हैं और कहते हैं कि भगवान की महिमा से ही मूर्ति वापस आई है। हालांकि मूर्ति मालखाने में है और उसके रिलीज के लिए मंदिर प्रशासन ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दे दिया है। वहीं दूसरी तरफ मामले के खुलासे को लेकर पुलिस अपनी पीठ थपथपाते नजर आ रही है। पुलिस का कहना है कि गोंडा निवासी चोर अक्सर अयोध्या आता जाता रहता था और मुखबिर की सूचना पर थाना राम जन्मभूमि चोर को हिरासत में लिया। यही नहीं पुलिस भी इस पूरे मामले को चमत्कार ही मान रही है, लेकिन अपनी पीठ थपथपाते से भी नहीं चूक रही।

 

 

 

 

Ruby