संगम नगरी में भी क्रिसमस की धूम, ग्राहकों के लिए डांसिंग सांता क्लॉज बने आकर्षण का केंद्र

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 12:09 PM (IST)

प्रयागराजः प्रभु ईसा मसीह के जन्म दिवस की तैयारी पूरे देश में जोर शोर से हो रही है। हर तरफ सुन्दर सजावट और बाजार जगमगा रहे हैं। इसी तैयारी में संगम नगरी प्रयागराज भी लग गया है। हर तरफ क्रिसमस की धूम है।

क्रिसमस का त्योहार खुशियों के साथ शांति और भाईचारे का भी संदेश देता है। जिसके चलते प्रयागराज के सिविल लाईन में भी दुकानें सजी हुई हैं। बाजारों में डांसिंग सांता क्लॉज, सांता हेयर बैंड, पार्टी बम आकर्षण का केंद्र बने हुए है।

दुकानदारों के मुताबिक, डांसिंग सांता और बच्चों के लिए सांता हेयर बैंड लोग ज़्यादा पसंद कर रहे है। इसके साथ ही पार्टी बम भी पसंद कर रहे हैं। पार्टी बम में एक धमाका होता है और रंग बिरंगे कागज़ के टुकड़े बिखर जाते हैं।

क्रिसमस के लिए सभी सामान दिल्ली से पहली बार मंगवाए गए हैं। पिछले साल के मुताबिक इस बार क्रिसमस के बाजारों में थोड़ी महंगाई जरूर बढ़ी है, लेकिन बाजारों में रौनक भी देखी जा रही है।

क्रिसमस के समान खरीदने आए लोगों का कहना है कि यह साल भर का त्योहार है। महंगाई बढ़ गई है, लेकिन सामान तो लेना ही है। इस बार डांसिंग संता क्लॉज भी खरीदारों की जुबान पर है।

बच्चों के लिए भी इस बार क्रिसमस में खास समान आए हुए हैं। जिससे ग्राहकों के चेहरे पर भी मुस्कान है। हर धर्म और समुदाय के लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

Tamanna Bhardwaj