चर्च की अपील सवा सौ करोड़ देशभक्तों का अपमानः केशव

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 03:57 PM (IST)

इलाहाबादः गुजरात चुनाव में चर्च द्वारा राष्ट्रवादी ताकतों को हराने की अपील पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने इसे देशद्रोह से जुड़ा मामला बताया है। साथ ही उन्हाेंने केंद्र सरकार से इस मामले की गहराई से जांच कराकर दोषी लोगों के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

केशव ने कहा है कि राष्ट्रवाद के विरोध का सीधा मतलब देश के विरोध से है और यह बेहद गंभीर मामला है। इस मामले में जांच एजेंसियों को पूरे मामले की छानबीन कर ज़िम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

मौर्य ने कहा कि इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय साजिश की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता। जांच एजेंसियों को इस एंगल पर भी तफ्तीश करनी चाहिए। उनके मुताबिक़ चर्च की यह अपील सवा सौ करोड़ देशभक्तों का अपमान है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के गुजरात दौरे के दिन ही इस तरह की अपील के बावजूद चुनाव पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा और गुजरात में बीजेपी बड़ी जीत हासिल करेगी।

केशव के मुताबिक़ इस अपील का न तो यूपी के नगर निकाय चुनाव पर कोई असर पड़ेगा और न ही इससे यूपी की क़ानून व्यवस्था बिगड़ेगी। उन्होंने यह जरूर माना कि इस तरह की करतूत से देशभक्तों में काफी गुस्सा है।

चर्च की अपील के पीछे बीजेपी का हाथः प्रमोद तिवारी 
वहीं इस मामले में कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने राष्ट्रवादी ताकतों को हराने की चर्च की अपील के पीछे खुद बीजेपी का हाथ होने की आशंका जताई है। उन्होंने कहा है कि चुनावों में इस तरह के हथकंडे अपनाकर वोटों का ध्रुवीकरण करना बीजेपी की पुरानी फितरत है। उन्हें आशंका है कि अपनी हार को जानकर बीजेपी ने खुद ही साजिश रचकर इस तरह की अपील कराई है। हालांकि उन्होंने दावा किया है कि इस तरह के हथकंडे अपनाने के बावजूद गुजरात चुनाव के नतीजों पर कोई असर नहीं पड़ेगा और बीजेपी को वहां करारी हार का सामना करना पड़ेगा।