अब यूपी निकाय चुनाव में भी मतदाताओं को रिझाने के लिए पार्टियों में लुभावने नारों की लगी होड़

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 08:46 PM (IST)

लखनऊ: साल 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद अब स्थानीय निकाय के चुनावों में राजनीतिक दलों ने मतदाताओं को लुभाने वाले नारे देने शुरू कर दिए। है। इसमें बाजी आप पार्टी ने मारी है। हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ सपा कांग्रेस आप पार्टी के इस वादे का कोई तोड़ निकालती हैं। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने उप्र. निकाय चुनाव को लेकर बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि आप जिन-जिन नगर-निगमों, नगर- पालिकाओं में जीतेगी वहां हाउस टैक्स हाफ और वाटर टैक्स माफ होगा।



विधानसभा चुनाव में भी लगी थी लुभावने नारों की होड़
गौरतलब है कि साल 2022 के विधानसभा चुनाव में भी इस तरह के लुभावने नारों की होड़ लगी थी। उस समय भी आप पार्टी ने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी लुभावने वादे करने में पीछे नहीं रहे। उन्होंने प्रदेश में सरकार बनने पर 10 लाख युवाओं को नौकरी, 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का जनता से वादा किया है। साथ ही साइकिल से चलने वालों की हादसे में मौत होने पर समाजवादी पार्टी की सरकार उनके परिवार को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने का वादा किया।



कांग्रेस ने स्मार्ट फोन और स्कूटी देने का चला था दांव
वहीं कांग्रेस ने स्मार्ट फोन और स्कूटी देने का दांव चला था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इंटर पास छात्राओं को स्मार्ट फोन और ब्रेस्ट छात्राओं को स्कूटी देने की बात कही थी।



भाजपा सरकार ने मोबाइल- टैबलेट देने का किया वादा
भाजपा सरकार ने 60 हजार स्कूली बच्चों को मोबाइल और 40 हजार बच्चों को टैबलेट देकर बेहतर शिक्षा देने का वादा किया था। इस तरह उन दिनों सभी पार्टियां किसी न किसी तरह युवाओं को लुभाने में जुटी हुई थीं। बावजूद इसके प्रदेश की जनता इन लुभावने नारों के फेर में नहीं फंसी। 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने में कामयाब हुई।



आप पार्टी के झांसे में नहीं आएगी जनता
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने प्रदेश की जनता आप पार्टी के 'नारे के झांसे में नहीं आएगी। आप पार्टी ने वादे तो पिछले विधानसभा चुनाव में भी किए थे। उनका एक भी प्रत्याशी नहीं जीता। सबकी जमानत जब्त हो गई।

Content Writer

Ajay kumar