तीसरी क्लास के छात्र की प्रतिभा को देख CM योगी हुए हैरान, एक सांस में सुनाया UP के 75 जिलों का नाम

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 12:32 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने वाराणसी दौरे के दौरान सबसे पहले अमनी गांव में आयोजित स्वच्छता मेला और यहां के मॉडल स्कूल पहुंचे। जहां मॉडल स्कूल में कक्षा 3 के छात्र अंश यादव नाम के बच्चे ने एक सांस के अंदर उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के नाम बताकर सीएम योगी भी खुश कर दिया। बच्चे की इस योग्यता को देखकर योगी काफी खुश हुए और उसे आशीर्वाद भी दिया।

जानकारी मुताबिक योगी आदित्यनाथ धर्मनगरी वारणसी के दौरे के दौरान यहां के अमनी गांव में बने मॉडल स्कूल का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान मॉडल स्कूल में अंश यादव नाम के बच्चे ने एक सांस के अंदर उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के नाम बताकर योगी को खुश कर दिया। इसके बाद सीएम ने महिलाओं और बच्चों से जुड़ी तमाम योजनाओं के स्टाल पर जाकर जानकारी ली। साथ ही साथ स्कूल में बच्चों के लिए जरूरी सुविधाओं का जायजा लिया।

बता दें कि सीएम योगी को जब अंश यादव के बारे में पता लगा कि वह उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के नाम जानता है तो उन्होंने कहा कि सुनाओ। मुख्यमंत्री के इतना कहते ही बच्चे ने एक सांस में बिना रुके यूपी के 75 जिलों के नाम गिना दिए, जिससे सुनकर सीएम बहुत खुश हुए। योगी ने पहले तो अंश से अंग्रेजी से हिंदी में ट्रांसलेशन कराया और बताया भी कैसे अभ्यास को और दुरुस्त किया जा सकता है।

Content Writer

Anil Kapoor