Rampur: सपा नेता आजम के स्कूल को फर्जीवाड़ा कर मान्यता दिलाने वाला क्लर्क गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 12:52 AM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) नेता (Leader) मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) के स्कूल (School) को फर्जी तरीके से मान्यता दिलाने के आरोप में शिक्षा विभाग (Education Department) के क्लर्क (Clerk) को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार किया है।

यतीमखाना की जगह पर बने रामपुर पब्लिक स्कूल का मामला
पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां के रामपुर पब्लिक स्कूल को गैर कानूनी तरीके से मान्यता देने के मामले में क्लर्क को गिरफ्तार किया गया है। जिले में शहर किनारे यतीमखाना की जगह पर बने रामपुर पब्लिक स्कूल का है। आरोप है कि स्कूल की मान्यता फर्जी तरीके से की गई। बीते वर्ष रामपुर विकास प्राधिकरण ने बिना नक्शा पास कराए ग्रीन बेल्ट में निर्माणाधीन स्कूल भवन को तोड़ने के आदेश दिए थे। जिलाधिकारी द्वारा इसकी जांच कराई गई थी।

क्लर्क तौफीक अहमद शहर के मोहल्ला घेर पीपल वाला का रहने वाला
बेसिक शिक्षा विभाग ने तत्कालीन सपा शासन में वर्ष 2016 में ही स्कूल की मान्यता दे दी। तब मान्यता की फाइल में अग्निशमन विभाग की एनओसी दूसरे स्कूल की लगाई गई। इस पर डीएम ने रामपुर बीएसए दफ्तर के क्लर्क तौफीक अहमद को निलंबित कर दिया था। बीएसए को मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने के भी आदेश दिए थे। इस मामले का मुकदमा थाना सदर में दर्ज कराया गया था। स्टेशन ऑफिसर गजेंद्र त्यागी के मुताबिक क्लर्क तौफीक अहमद शहर के मोहल्ला घेर पीपल वाला का रहने वाला है। घटना के समय वह रामपुर बीएसए कार्यालय में तैनात था। उसे घर से गिरफ्तार किया गया है।

Content Writer

Mamta Yadav