CM अरविंद केजरीवाल के बयान पर सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने किया पलटवार, कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2022 - 02:10 PM (IST)

संभल: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र सरकार से भारतीय नोटों पर भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की तस्वीर लगाए जाने की मांगी है। इसके बाद से राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई। इस बयान को लेकर सपा, बसपा कांग्रेस के नेता अपने अलग-अलग बयान दे रहे हैं। वहीं संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने इसे लेकर केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नोट पर  भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की तस्वीर वाला बयान सिर्फ राजनीतिक हथकंडा है। उन्होंने कहा कहा कि सभी देशवासी गांधीजी को मानते है ऐसे में गांधीजी की फोटो ही रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सियासत में अवतार का क्या काम है जब नोटों पर गांधी जी की फोटो है तो वहीं रहनी चाहिए। बर्क ने कहा कि केजरीवाल सिर्फ अपने राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा बयान दे रहे है, यह बिल्कुल गलत है।  

दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारतीय करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी तस्वीर छापने की अपील की। उन्होंने कहा कि नए नोटों पर एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर और दूसरी तरफ भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र छापे जा सकते हैं। उन्होंने कहा, “अगर हमारे साथ देवी-देवता का आशीर्वाद नहीं है तो कई बार प्रयास करने के बाद भी हमारे प्रयास सफल नहीं होते हैं। मैं प्रधानमंत्री (मोदी) से हमारे करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र प्रकाशित करवाने की अपील करता हूं।”

केजरीवाल ने कहा, “अगर हमारे करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र होंगे तो हमारा देश तरक्की करेगा। मैं इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री को एक-दो दिन में पत्र लिखूंगा।” मुख्यमंत्री ने इंडोनेशिया का उदाहरण दिया, जो एक मुस्लिम देश है और जिसके करेंसी नोट पर भगवान गणेश का चित्र मौजूद है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static