कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अभी पूरी तरह से तैयार नहीं CM सिटी गोरखपुर

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 05:26 PM (IST)

गोरखपुर: रोडवेज के यात्रियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की जानकारी देने के लिए बस कंडक्टर (परिचालक) बचाव का संदेश पढ़कर सुना रहे हैं। समुचित धुलाई और छिड़काव के बाद ही बसें डिपो में आ रही हैं। चालकों और परिचालकों को सैनिटाइजर का पैकेट दिया जा रहा है। आम यात्रियों तक बचाव का संदेश पहुंचाने के लिए परिवहन निगम ने पंफलेट प्रकाशित कराया है। पंफलेट सभी कंडक्टरों को उपलब्ध करा दिया गया है। जिसे कंडक्टर बस रवाना होने से पहले पढ़कर सुना रहे हैं।

निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक के.के. तिवारी के अनुसार संदेश को अनिवार्य रूप से सुनाने के लिए संबंधित अधिकारियों और कंडक्टरों को निर्देशित कर दिया गया है। इसके अलावा बसों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। बसों में डेटॉल, हाइड्रोपराक्साइड, हाइपोक्लाराइड और लाइजाल का घोल बनाकर छिड़काव कराया जा रहा है। हैंडलों को सैनिटाइजर से साफ कराया जा रहा है।

कुछ कंडक्टरों ने कहा सफाई हुई, कुछ ने कहा नहीं हुई
गोरखपुर बस स्टेशन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए कितना तैयार है इसके बारे में क्षेत्रीय प्रबंधक केके तिवारी ने बताया भी और किस तरह से बसों में छिड़काव हो रहा है, बसों को किस तरह से सैनिटाइज किया जा रहा है इसको भी दिखाया भी। लेकिन जब पंजाब केसरी टीवी के रिपोर्टर ने प्रबंधक जी के ऑफिस के बाहर जहां बसें खड़ी रहती हैं वहां जांच पड़ताल किया तो हकीकत कुछ और ही सामने आई। वहां मौजूद यात्रियों और कंडक्टर से पूछा गया कि कोरोना वायरस को लेकर कोई पंपलेट बांटा गया या बसों को सैनिटाइज किया गया तो जवाब मिला जुला सामने आया। अधिकांश यात्रियों और कंडक्टरों का कहना है कि हमारे बस में ना तो पंपलेट बांटे गए हैं और ना ही सफाई हुई है। लेकिन कुछ कंडक्टरों बताया कि मेरे बस में सफाई भी हुई है, सैनिटाइज हुआ है। हम लोग यात्रियों को पंपलेट पढ़कर सुना रहे हैं।

खड़े हुए सवाल
सवाल ये खड़ा हो रहा है कि जब कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सिटी गोरखपुर ही अभी पूरी तरह से तैयार नहीं तो बाकी जिलों की हालत क्या होगी इसका बखूबी अंदाजा लगाया जा सकता है।
 

Ajay kumar