CM ने किया PM के ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ का निरीक्षण, जाना मरीजों का हालचाल

punjabkesari.in Sunday, Aug 27, 2017 - 02:27 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां 300 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ ट्रेड फैसिलीटी सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां के निर्माण कार्यों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्माण शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि निर्माण काम लगभग पूरा हो चुका है और बचे हुए कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

इससे पहले योगी ने कैंट थाने, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जिला अस्पताल, गोइठहां में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट और कैंट थाने जाकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।  योगी ने निरीक्षण की शुरुआत कैंट थाने से की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को हर मामले में ‘मॉडल’ थाने के तौर पर तैयार करने के आदेश देते हुए यहां की व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभिन्न मामलों में जब्त किए गए वाहनों का निपटारा शीघ्र किया जाए और थाना भवन को दुरुस्त करने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर उनका हालचाल एवं इलाज के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मरीजों को समुचित मदद का आश्वासन देते हुए अधिकारियों से सीटी स्कैन की सुविधा जल्द शुरू करने निर्देश दिए। उन्होंने डॉक्टरों से कहा कि मरीजों को इलाज एवं दवा देने के मामले में किसी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जाए। योगी ने अस्पताल में भर्ती एक तीमारदार के पास मौजूद दो बच्चों को देखकर उनसे पढ़ाई के बारे में पूछा। उन्होंने बच्चों से नाम पूछे। 8 वर्षीय प्रिया और 6 वर्षीय शिव का हालचाल जाना।

हुकुलगंज निवासी बच्चों के पिता ने बताया कि गरीबी के कारण वह अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज पाते हैं। मुख्यमंत्री ने तत्काल जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र को दोनों बच्चों की पढ़ाई में मदद करने के निर्देश दिए। योगी के साथ मौजूद स्थानीय विधायक रवीन्द्र जायसवाल ने दोनों बच्चों की पढाई का खर्च उठाने की जिम्मेदारी ले ली है। गोइठहां सीवर ट्रीटमेंट प्लांट परिसर के निरीक्षण करने के दौरान योगी ने पौधारोपण किया। उन्होंने अधिकारियों को पर्यावाण की रक्षा का महत्व समझने की नसीहत के साथ अपने कर्तव्य निभाने को कहा।