PM को CM ने दी बधाई, कहा- GST से खत्म होगा इंस्पेक्टर राज

punjabkesari.in Friday, Jun 30, 2017 - 02:19 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि इससे इंस्पेक्टर राज खत्म होगा।

योगी ने एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में जीएसटी से होने वाले फायदे की चर्चा करते हुए कहा कि इसके लागू होने से व्यापारियों और उपभोक्ताओं दोनों को फायदा होगा। उनका कहना था कि जीएसटी के जरिए प्रधानमंत्री ने ‘एक देश एक कर’ का सिद्धान्त लागू कर दिया है। इससे आम जनता को ज्यादा फायदा होगा। आम लोगों की जरुरत की चीजें सस्ती होंगी। कीमतों पर लगाम होगा।

जीएसटी का कांग्रेस और समाजवादी पार्टी विरोध कर रहीं हैं। दोनों पार्टियों ने अन्य विपक्षी दलों के साथ लोकसभा के केन्द्रीय कक्ष में आज मध्य रात्रि आयोजित समारोह का बहिष्कार करने की घोषणा की है। उधर, जीएसटी लागू किए जाने के विरोध में व्यापार मण्डल के बन्द की घोषणा का उत्तर प्रदेश में मिलाजुला असर देखा गया। कहीं कहीं दुकानें बन्द रहीं, तो कई स्थानों पर व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहे।

सहारनपुर और जौनपुर से मिली रिपोर्ट के अनुसार वहां ज्यादातर दुकानें बन्द देखी गई। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संदीप बंसल ने बन्द को सफल बताया है, हालांकि बन्द का असर मिलाजुला ही देखा गया।