BJP नेत्री पर 50 हजार रिश्वत लेने का आरोप, CM के निर्देश पर गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 21, 2017 - 10:02 AM (IST)

गोरखपुरः गोरखपुर की एक बीजेपी नेत्री पर 50 हजार रिश्वत लेने का आरोप लगा है।  बता दें कि इस नेत्री ने एक आरोपी युवक को जेल जाने से बचाने के ल‍िए र‍िश्वत ली है। वहीं आरोपी युवक के परिजनों ने सीएम योगी से मुलाकात कर बीजेपी नेत्री की शिकायत की। जिसके चलते सीएम के निर्देश पर पुलिस ने बीजेपी नेत्री गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार आरोपी बीजेपी मह‍िला नेता सर‍िता स‍िंह गोरखपुर की बीजेपी मह‍िला मोर्चा की महानगर मंत्री हैं। वह बीजेपी महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव की टीम में हैं। पुलिस ने सरिता सिंह को उनके आवास, कूड़ाघाट से गिरफ्तार क‍िया है। बीते 13 अक्टूबर को एसआई राजकुमार ने मोबाइल चोरी के आरोपी हर्षित को कैंट थाना क्षेत्र से पकड़ा था।

सीएम से मुलाकात कर की शिकायत 
आरोपी की मां रीता पाण्डेय ने बेटे को छुड़ाने के लिए कैंट थाने पहुंची, जहां वह बीजेपी नेत्री से मिला। बीजेपी नेत्री ने 50 हजार रुपए रकम की मांग कर छुड़ाने का आश्वासन दिया था। रीता ने पैसे जमा कर सरिता को दे दिए, लेकिन उसके बाद भी हर्षित जेल चला गया। परिजनों ने पैसे वापिस मांगे, लेकिन उन्होंने लौटाने से मना कर दिया। जिसके बाद आरोपी के परिजनों ने सीएम योगी से मुलाकात कर शिकायत की।

सीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश
सीएम ने मामला संज्ञान में आते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई करने के आदेश दिए। पुलिस ने पीड़ित परिवार से लिखित शिकायत लेकर सरिता सिंह को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने उनके घर से 50 हजार रुपए की रकम बरामद की।

क्या कहना है पुलिस का?
एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंक्स्ज ने बताया कि इस मामले में शिकायतकर्ता सीएम से मिले थे। सीएम के निर्देश पर नियमानुसार कार्रवाई करते हुए महिला नेत्री को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।