CM ने निजामुद्दीन मरकज से जुड़े मामले पर दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 03:22 PM (IST)

लखनऊः कोरोना पर हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज में हुए केस ने माहौल को और भी भयावह करके रख दिया है। इसे लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने UP के प्रमुख अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान CM ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से जुड़े मामले पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

तबलीगी जमात में शामिल लोगों पर की जाए सख्त कार्रवाई
CM ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से जुड़े मामले पर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल हुए प्रदेश में जहां-जहां विदेश से आए लोग हैं, उन लोगों पर कार्रवाई की जाए। इनकी सूचना नहीं देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करें और कार्रवाई करें। बैठक में बताया गया कि यूपी के कई जगहों पर विदेशी रुके थे, लेकिन यहां जिला प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दी गई। CM ने सभी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश के साथ कहा कि तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों को चिन्हित कर उन्हें क्वारेंटाइन किया जाए।

लॉकडाउन का सख्ती से हो पालन
इस दौरान CM ने ग़रीबों को मुफ़्त राशन देने और हेल्थ प्रोटोकॉल पर जरूरी निर्देश दिए। CM ने इसके अलावा जिला स्तर पर मुख्यालय पर सभी नगर निगम व नगर पालिकाओं में भी क्वॉरेंटाइन करने के निर्देश दिए। उन्होंने लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया।

UP में कोई भी व्यक्ति न रहे भूखा
CM ने UP के सभी जिलों में सरकारी कम्युनिटी किचन चालू रखने को कहा। उन्होंने सभी DM से निजी संस्थाओं व धार्मिक संस्थाओं में भी किचन चालू कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि UP में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। साथ ही राशन वितरण प्रणाली में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन किया जाए। कोई कालाबाजारी करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static