CM योगी ने जनपदों में तैनात नोडल अधिकारियों से नियमित फीडबैक प्राप्त करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 02:57 PM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपदों में तैनात नोडल अधिकारियों से नियमित फीडबैक प्राप्त करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि इन अधिकारियों से कोविड तथा नॉन कोविड अस्पतालों के सम्बन्ध में फीडबैक लिया जाए और नोडल अधिकारियों के सुझावों पर तत्काल निर्णय लेते हुए जरूरी कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद गाजियाबाद में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ बनाने के विशेष प्रयास किए जाएं और कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। उन्होंने गाजियाबाद में स्वास्थ्य विभाग तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कैम्प करने के निर्देश दिये।

सीएम शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए हर स्तर पर सतर्क व सावधान रहना आवश्यक है। अनलॉक -2 के दौरान संचालित विभिन्न गतिविधियों में संक्रमण से सुरक्षा सम्बन्धी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि लोग ‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी’ के नियम का पालन करें।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने तथा मृत्यु दर को कम करने में सर्विलांस टीम की बड़ी भूमिका है। उन्होंने सर्विलांस टीम द्वारा पूरी सक्रियता से सर्विलांस का कार्य किए जाने पर बल देते हुए कहा कि समय पर मरीज को अस्पताल पहुंचाने से, इलाज करके रोगी की जान बचाई जा सकती है। उन्होंने जनपद गाजियाबाद तथा बागपत में सर्विलांस टीम की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश दिए।

योगी ने कहा कि अधिक से अधिक टेस्टिंग के उद्देश्य से रैपिड एन्टीजन टेस्ट को बढ़ावा दिया जाए। प्रशिक्षित मेडिकल टीम तैयार करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किए जाएं। आशा वर्कर, भूतपूर्व सैनिक, चिकित्सा सेवा से जुड़े सेवानिवृत्त लोगों आदि को प्रशिक्षित करते हुए इनका सहयोग लिया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच जुलाई से प्रारम्भ होने वाले खाद्यान्न वितरण अभियान को सुचारु ढंग से संचालित करने के लिए सभी प्रबन्ध समय से पूरे कर लिए जाएं। यह सुनिश्चित किया जाए कि खाद्यान्न वितरण कार्य में कहीं भी घटतौली अथवा अन्य कोई अनियमितता न होने पाए। जिलाधिकारियों द्वारा अभियान की समस्त गतिविधियों की नियमित निगरानी की जाए। उन्होंने आकाशीय बिजली से होने वाली जनहानि को न्यूनतम करने के लिए शीघ्र एक कार्य योजना तैयार करने के निर्देश भी दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static