''CM ने मंत्रियों को बताया होगा, पलट जाएगी गाड़ी...'' अतीक को UP लाए जाने पर अखिलेश ने कसा तंज

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 05:10 PM (IST)

लखनऊ: यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस पूरे दल-बल के साथ गुजरात के साबरमती जेल में पहुंची है। अतीक अहमद को सड़क रास्ते से यूपी लाया जा रहा है। ऐसे में अतीक की गाड़ी पलटने की आशंकाएं जताई जा रही है। इस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिले यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इस पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री ने अपने मंत्रियों को बता दिया होगा कि गाड़ी पलट जाएगी, तभी उनके मंत्री ऐसे बयान दे रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि गाड़ी पलटने का यह रिकॉर्ड कहीं नहीं जाएगा, हमेशा रिकॉर्ड रहेगा। जब चाहेंगे रिकॉर्ड मिल जाएगा।

बताया जा रहा है कि माफिया खुद यूपी आने से डरा हुआ है। उसने यूपी पुलिस के साथ आने से इनकार कर दिया है। वह अपने वकीलों के जरिए अब भी इसमें कोर्ट से कोई राहत पाने की कोशिश कर रहा है। साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद को लाने के लिए दो व्रज वाहनों समेत चार गाड़ियों के साथ यूपी पुलिस पहुंची है। उमेश पाल अपहरण केस में 28 मार्च को कोर्ट का फैसला आना है। डीजीपी डीएस चौहान के मुताबिक कोर्ट ने अपेक्षा की है कि फैसले के वक्‍त अतीक अहमद वहां मौजूद रहें इसलिए अतीक को यूपी लाया जा रहा है।

उमेश पाल अपहरण केस में अतीक का भाई अशरफ भी आरोपी है। बताया जा रहा है बरेली जेल में बंद अशरफ को भी प्रयागराज लाया जाएगा। पुलिस को अतीक को सड़क के रास्‍ते प्रयागराज लेकर आएगी ऐसी चर्चा है। इसमें करीब 36 घंटे का वक्‍त लग सकता है। अतीक का जेल में मेडिकल टेस्‍ट भी किया जाएगा। अतीक को साबरमती जेल से प्रयागराज तक किस रूट से लाया जाएगा इसे लेकर फिलहाल पूरी गोपनीयता बरती गई है। डीजीपीने कहा है कि हमारे लिए सभी की जिसमें अभियुक्‍त भी शामिल है, सुरक्षा महत्‍वपूर्ण है।

बताया जा रहा है कि 45 सदस्यीय टीम सड़क मार्ग से अतीक को प्रयागराज लाएगी। 1 IPS, 3DSP के अलावा 40 पुलिस कांस्टेबल मौजूद रहेंगे। पुलिस 27, 28 मार्च की रात में प्रयागराज लेकर पहुंचेगी। 28 मार्च को अतीक को MP/MLA कोर्ट में पेश करेगी। उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक की होगी पेशी। कोर्ट के फैसले के बाद पुलिस दुबारा अतीक को कस्टडी में लेगी। उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक से पूछताछ करेगी। अतीक को लाने के लिए जरूरी विधिक प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj