राजभवन पहुंचे CM,राज्यपाल को सौंपी 48 घंटे में हुई हिंसा की रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 03:17 PM (IST)

लखनऊः नागरिकता कानून पर बढ़ता हिंसक विरोध उत्तर प्रदेश के जिलों में आग की तरह बढ़ता जा रहा है। इसी के तहत यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की, बीते 48 घंटे में हुई हिंसा की रिपोर्ट राज्यपाल को सौंपी है। इस दौरान सीएम-राज्यपाल के बीच प्रदेश के हालात पर गंभीर चर्चा हुई है।

CM ने कहा- बहकावे में न आएं
राजभवन पहुंचे CM ने राज्यपाल से हालात पर चर्चा करने के बाद प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे किसी बहकावे में न आएं और शांति बनाए रखने में सरकार का सहयोग करें। कानून को हाथ में लेकर उपद्रव व हिंसा की छूट किसी को भी नहीं दी जा सकती है।

नागरिकता कानून का किसी जाति, मज़हब से मतलब नहीं है
CM ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही स्पष्ट कह चुके हैं कि नागरिकता कानून का किसी जाति, मज़हब से मतलब नहीं है। यह किसी के खिलाफ नहीं है, बल्कि यह भारत के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा की गारंटी देता है। इसके बाद भी इस प्रकार का हिंसक प्रदर्शन भारत के कानून को नकारने जैसा है।

राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए वे लगातार भ्रम पैदा कर रहे हैं विपक्षी दल
CM ने सपा- कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दल केवल देश को गुमराह कर रहे उन्होंने कहा कि, कांग्रेस नेताओं के बयान व सपा नेताओं के कृत्य अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं। राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए वे लगातार भ्रम पैदा कर रहे हैं। जो समाज विरोधी और राष्ट्रद्रोही तत्व देश में शांति और समृद्धि नहीं चाहते, वे ही लोगों को गुमराह कर हिंसा फैला रहे हैं। 

 

Ajay kumar