योगी से मिला आंध्र प्रदेश से आया आदिवासी बच्चों का दल, CM ने दिया उपहार

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 07:33 PM (IST)

लखनऊ: आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले से आये आदिवासी बच्‍चों के एक दल ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बच्चों से उनका परिचय प्राप्त किया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बच्चों को ट्रैक सूट एवं अन्य उपहार भी भेंट किये।

शुक्रवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘'हिमालय यात्रा पर निकले इन बच्चों का यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत' संकल्पना से प्रेरित है।'' उन्होंने कहा, ''अपनी इस यात्रा के दौरान इन आदिवासी बच्चों को भारत के विभिन्न क्षेत्रों के संबंध में वास्तविक जानकारी प्राप्त होगी और वे विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों से भी रूबरू होंगे। इन बच्चों को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और इसकी विशालता का साक्षात अनुभव भी होगा।''

मुख्यमंत्री ने इस दल को उत्तर प्रदेश प्रवास के दौरान रहने-खाने से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाएं मुहैया कराने के निर्देश दिये। उन्होंने दल में शामिल तीन बच्चों को साइकिल उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये। इन बच्चों की साइकिल खराब हो गई थीं। उल्लेखनीय है कि यह सभी आदिवासी बच्चे आन्ध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के निवासी हैं। इन्होंने विगत छह फरवरी, 2021 को अपने जिले से यह अभियान शुरू किया था। यह दल नागार्जुन सागर, हैदराबाद, नागपुर, मैहर देवी (सतना), वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या होते हुए बद्रीनाथ जा रहा है।

इस दल में कुल 20 बच्चे हैं, जिनका नेतृत्व कालिदासू द्वारा किया जा रहा है। ये बच्चे अपनी यात्रा साइकिल के साथ-साथ दौड़कर पूरी कर रहे हैं। इस दल में आठ वर्ष से लेकर 18 वर्ष तक के किशोर शामिल हैं।

Content Writer

Umakant yadav