सड़क सुरक्षा को लेकर सीएम के सख्त निर्देश, किसी सूरत में सड़कों पर न आने पाएं कंडम वाहन

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 05:30 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में गुरुवार को सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक हुई। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि इस दौरान सड़क दुर्घटनाएं न हो इसको लेकर विस्तार से चर्चा हुई। सबका जीवन सुरक्षित कैसे रहे इसके लिए सरकार गंभीर है।

सभी संबंधित विभागों को मुख्यमंत्री ने दिए कड़े निर्देश
परिवहन विभाग में ड्राइवर्स को मानक के अनुसार 5 घंटे का विराम देने के मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश और बेसिक शिक्षा व माध्यमिक शिक्षा को भी दिए गए। निर्देश स्कूल के वाहनों की भी व्यापक पैमाने पर चेकिंग की जाए। जो कंडम वाहन है। वह किसी भी सूरत में सड़क पर ना आ सके। परिवहन विभाग, शिक्षा विभाग व अन्य विभाग के लोग आपसी समन्वय बनाकर काम करें। पुलिस विभाग को मुख्यमंत्री ने किया निर्देशित पुलिस विभाग को चालान सुनिश्चित करने के लिए जो भी उपकरण की आवश्यकता है वह दिए जाएं।

हर 3 महीने में मुख्यमंत्री स्वयं भी चीजों की करेगे मॉनिटर
प्रदेश में एनएचएआई, एक्सप्रेसवे, फोर वे सिक्स लेन की जो 20 सड़के हैं। उन पर विशेष नजर रखने के मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए। सड़कों का सेफ्टी ऑडिट कराने की स्थाई व्यवस्था कराए स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग दोनों को सड़क दुर्घटना में घायलों का विशेष ध्यान दें, यदि कोई भी विभाग दुर्घटना में घायलों के लिए लापरवाही बरते तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। रोड संबंधित व्यापक प्रचार-प्रसार ड्राइविंग से संबंधित सड़क सुरक्षा से संबंधित परिवहन विभाग एक व्यापक अभियान चलाएं। एक्सप्रेस वे पर सुरक्षा के लिए बैरिकेटिंग की ऊंचाई को बढ़ाया जाएगा।

Tamanna Bhardwaj