CM योगी ने कहा- केंद्र व प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 06:37 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन हर जिले में करवा रही है। यह खेल जगत की युवा प्रतिभाओं के लिये बेहतर मंच साबित हो रहा है।

योगी ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ शनिवार को यहां आयोजित सांसद खेल महाकुंभ का शुभारंभ करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हाल ही में टोक्यो में आयोजित खेल महाकुंभ में भारत का वर्चस्व रहा। उसी को देखते हुए गांव की प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को खेल महाकुंभ कराने का निर्देश दिया है। जिससे गांव में खेल प्रतिभाएं आगे बढ़ सके। योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ओलंपिक विजेताओं को सम्मानित करके उनका मनोबल बढ़ाया है। प्रदेश सरकार निरंतर खेल को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ के आयोजन से बस्ती को पूरे देश में एक नया स्थान मिलेगा, देश के नौजवानों के मन में खेल का भाव पैदा करने के लिए सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हो रहा है और यह वरदान साबित होगा। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सांसद हरीश द्विवेदी, जगदंबिका पाल, बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी सहित अन्य लोग उपस्थित रहें।

Content Writer

Umakant yadav