CM ने कहा- अब ‘मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं’ के साथ लखनऊ दहाड़ भी मारेगा, ब्रह्मोस मिसाइल यहां से बनेगा

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 02:30 PM (IST)

लखनऊ: सामरिक क्षेत्र में भारत को और ताकतवर बनाने की दिशा में अब लखनऊ भी अपना योगदान देगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कानपुर रोड पर ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट का शिलान्यास किया। इसके साथ ही डीआरडीओ लैब का भी शिलान्यास रक्षा मंत्री द्वारा किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बने और शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुस्कराइए आप लखनऊ में हैं के साथ लखनऊ दहाड़ भी मारेगा, ब्रह्मोस मिसाइल यहां से बनेगा। प्रदेश के अंदर पहले डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग की घोषणा की गई, फिर डिफेंस एक्सपो का कार्यक्रम हुआ, इसके लिए रक्षामंत्री और प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद। उन्होंने कहा कि पहले जिस डिफेंस कॉरिडोर की घोषणा हुई थी, उस दिशा में हमारे प्रदेश के सभी 6 नोड में कार्य शुरू हो गए हैं।

योगी ने कहा 19 नवम्बर को ही प्रधानमंत्री जी ने झांसी में भारत डायनामिक्स यूनीट का शिलान्यास किया था, आज यहां ब्रह्मोस के लिए रक्षामंत्री द्वारा शिलान्यास हो रहा है। भारत दुनिया मे मैत्रीपूर्ण और करुणा का संदेश देने वाला देश है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं की हमारे देश की सुरक्षा पर आंच आने देने की छूट देंगे, ऐसा नहीं है ये नया भारत है। ये किसी को छेड़ता नही है, लेकिन कोई छेड़ता है तो छोड़ता भी नही है। उन्होंने कहा कि आज का ये कार्यक्रम हमारे 6 डिफेंस कॉरिडोर के लखनऊ नोड के अंतर्गत हो रहा है। रक्षा सामग्री के लिए उत्तर प्रदेश पहले से ही हो रहा था, कानपुर में होता था, लेकिन अब लखनऊ भी इसमे शामिल हो गया है।

सीएम ने कहा लखनऊ में डिफेंस एक्सपो के माध्यम से लखनऊ वासियों को रक्षा से जुड़ने जानने का मौका मिला था। आज इस कार्यक्रम के माध्यम से डीआरडीओ लैब का शिलान्यास होकर नई दिशा में बढ़ रहा है। उत्तरप्रदेश रक्षा का एक हब बनेगा, और लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल बनेगा साथ ही अनुसंधान भी होगा, इसीके साथ युवाओं के लिये रोजगार के अवसर बनेगा। हमने पिछले साढ़े 4 साल में MSME को बढ़ावा दिया, पहले ये मृतप्राय हो चुका था। कोरोना में लोगो के रोजगार में MSME ने बेहतरीन कार्य किया। आज इस कार्यक्रम के माध्यम से डीआरडीओ लैब का शिलान्यास होकर नई दिशा में बढ़ रहा

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static