CM ने अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की अपील, कहा- ''UP के निवासियों का रखें ख्याल''

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 12:31 PM (IST)

लखनऊः लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के निवासियों में हो रही समस्या असुविधा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलर्ट मोड पर हैं। नागरिकों की चिंता के मद्देनजर CM  की नींद भी गायब हो गई है। लिहाजा वह रातभर सोए नहीं बल्कि उन्होंने महाराष्ट्र, के साथ उत्तराखंड और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से UP के निवासियों का ख्याल रखने का अनुरोध किया।

प्रबंधन में रात भर जुटे रहे CM
CM योगी ने तीन राज्यों के मुख्यमंत्री से टेलीफोन पर वार्ता के दौरान कहा कि उनके राज्यों में UP के जो लोग रह रहे हैं, उनके ठहरने-खाने की व्यवस्था कराएं। इसका सारा खर्च UP सरकार वहन करेगी। इसे लेकर CM रात भर प्रबंधन में जुटे रहे। UP के बॉर्डर पर भीड़ जमा थी, जिन्हें रात में ही एक हजार बसों से अलग-अलग स्थानों पर पहुंचाया गया। बड़ी संख्या बिहार के निवासियों की थी, जिन्हें बिहार सरकार के साथ समन्वय कर वहां पहुंचाया गया।

21 जिलों में बने 100 आश्रय स्थल
कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में लोगों की आवाजाही रोकने और उन्हें ठहराने के लिए आश्रय स्थलों की स्थापना का काम शुरू हो गया है। अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने बताया कि शनिवार दोपहर 12 बजे तक 21 जिलों में 100 आश्रय स्थल बनाए जा चुके हैं। इन जिलों में संत कबीर नगर, भदोही, मीरजापुर, कौशांबी, कासगंज, जौनपुर, गोरखपुर, अमरोहा, चंदौली, कानपुर देहात, इटावा, फर्रुखाबाद, श्रावस्ती, चित्रकूट, महाराजगंज, हापुड़, मुजफ्फरनगर, मैनपुरी, बदायूं, लखीमपुर और रामपुर शामिल हैं।

हर जिले को आवंटित किए गए 50 हजार रुपये
उन्होंने बताया कि प्रदेश स्तर पर एक इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम की स्थापना राहत आयुक्त कार्यालय में की जा रही है। जिलों में भी स्थायी कंट्रोल रूम स्थापित करने के लिए हर जिले को 50 हजार रुपये आवंटित किए गए हैैं। यह कंट्रोल रूम भी लगातार संचालित रहेंगे। अब तक सात जिलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा शुरू कर दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static