कोविड-19 को लेकर CM सख्त, कहा- हर हाल में प्रतिदिन डेढ़ लाख जांच कराई जाए

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 04:11 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में जांच को बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए बुधवार को निर्देश दिए कि राज्य में प्रतिदिन डेढ़ लाख नमूनों की जांच हर हाल में की जाए।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 संक्रमण को काबू में करने के लिए जांच बेहद महत्वपूर्ण है, लिहाजा हर हाल में रोजाना डेढ़ लाख नमूनों की जांच की जाए। उन्होंने कानपुर नगर, वाराणसी, प्रयागराज तथा गोरखपुर में मेडिकल टेस्टिंग में वृद्धि करने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने कोविड तथा गैर-कोविड अस्पतालों में आक्सीजन के कम से कम 48 घण्टे के ‘बैकअप' की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि घरों में पृथक-वास में रह रहे लोगों से जिला स्तर के साथ-साथ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के माध्यम से भी उनके स्वास्थ्य की निरन्तर जानकारी हासिल की जाए। योगी ने राजकीय कर्मियों की कार्यालयों में समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश देते हुए कहा कि इस संबंध में प्रभावी पर्यवेक्षण के साथ-साथ निरीक्षण किए जाएं। उन्होंने कहा कि समय से उपस्थित नहीं होने पर सम्बन्धित कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

योगी ने कहा कि वह अब मंडलीय समीक्षा का सिलसिला शुरू करेंगे। इस समीक्षा में 50 करोड़ रुपए से अधिक राशि की विकास परियोजनाओं के संबंध में मण्डलायुक्त प्रस्तुतिकरण देंगे। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारियों द्वारा भी अपने-अपने जनपद की विकास योजनाओं के संबंध में प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा। उन्होंने ‘स्मार्ट सिटी मिशन' और ‘अमृत योजना' की परियोजनाओं में तेजी लाने तथा इनकी प्रगति की नियमित समीक्षा करने के निर्देश भी दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static