गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन देने वाले 500 किसानों को CM ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 02:27 PM (IST)

गोरखपुर : गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे खानिमपुर से खजनी, सिकरीगंज, बेलघाट ,कम्हरिया घाट, संतकबीर नगर, अंबेडकर नगर होते हुए आजमगढ़ तक जमीन अधिग्रहीत हो रही है। लिंक एक्सप्रेस वे की लंबाई 91 किमी है। मुख्यमंत्री योगी ने प्रत्येक जिले के 10-10 किसानों को खुद ही सम्मानित किया। वहीं बाकी बचे 460 किसानों को गीडा और यूपीडा के अधिकारी सम्मानित करेगें।

CM ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे  का उदघाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 में किया था। गोरखपुर लींक एक्सप्रेस-वे के लिये जिन किसानों ने जमीन दी है। उन किसानों को सम्मान  देने का कार्य किया जा रहा है। यह किसानों का सकारात्मक कार्य है। एक्सप्रेस-वे  के निमार्ण से लोगों को रोज़गार मिलेगें। गोरखपुर में उद्योग और तेजी से लगाये जायेगें, जिससे लोगों का विकास होगा। 

किसानों के खाते में पैसा जाना और किसानों के द्वारा अपनी जमीन देने की कारवाई जीता जागता प्रणाम है। किसान देश के विकास में सहयोग देने का कार्य कर रहे हैं।  ऐसे किसानों को आगे बढाने के लिए अधिकारियों ने धन्यवाद दिया।  इस मौके पर यूपीडा चीफ अवनीश अवस्थी, मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर, जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन गिड़ा ,सीईओ संजीव सरन, सीडीओ हर्षिता माथुर, एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।


 90 प्रतिशत से अधिक जमीनों का हो चुका है अधिग्रहण
अधिकारियों ने बताया कि लिंक एक्सप्रेस-वे  के लिए जमीनों का 90 प्रतिशत से अधिक अधिग्रहण हो चुका है। जमीनों का चिन्हांन कर पत्थर लगा दिया गया है। अब उम्मीद की जा रही है कि 15 फरवरी तक गोरखपुर लिंक  एक्सप्रेस-वे  पर भी काम शुरू हो जायेगा।

Ajay kumar