CM Yogi Adityanath: ''आयुष पद्धति में है भारत को स्वास्थ्य पर्यटन का गढ़ बनाने का सामर्थ्य''

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2023 - 09:30 PM (IST)

वाराणसी, CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उपचार की आयुष पद्धति (Ayush System) में भारत को स्वास्थ्य पर्यटन (Health tourism) का गढ़ बनाने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि अगर धार्मिक संस्थाएं भागीदार बनें तो आयुष का क्षेत्र नयी ऊंचाइयां छू सकता है।

ये भी पढ़ें- Akhilesh बोले-  बड़ी त्रासदी के बावजूद भी नींद से नहीं जागी सरकार, जोशीमठ के लोगों को मिले उचित मुआवजा

PunjabKesari
‘आज पूरी दुनिया हमारी प्राचीन चिकित्सा पद्धति को अपना रही है’
वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने वाराणसी (Varanasi) और चंदौली (Chandauli) जिले की सीमा पर स्थित पड़ाव के पास अघोरेश्वर भगवान राम योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा, ‘‘आज पूरी दुनिया हमारी प्राचीन चिकित्सा पद्धति को अपना रही है। आयुष पद्धति में भारत को स्वास्थ्य पर्यटन का हब बनाने का सामर्थ्य है। इसके लिए हमें तैयार होना होगा। ‘डबल इंजन' की सरकार इस दिशा में तेजी से कार्य कर रही है।''

ये भी पढ़ें- Kanpur News: भीषण जाम में फंसे ड‍िप्‍टी CM ब्रजेश पाठक, 500 मीटर तक चलना पड़ा पैदल

PunjabKesari
CM योगी ने स्कूल के बच्चों से की मुलाकात
आदित्यनाथ ने कहा कि स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मस्तिष्क से ही समर्थ और सशक्त राष्ट्र का निर्माण होगा, जिसके लिए भारत की प्राचीन और प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति सबसे ज्यादा प्रभावी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल खंड में भारत ने अपनी प्राकृतिक चिकित्सा की ताकत को पहचाना और इस दौरान लोगों के जीवन की आस के रूप में आयुष सामने आया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अघोरेश्वर भगवान राम योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान केंद्र का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने संस्था की ओर से संचालित स्कूल के बच्चों से मुलाकात भी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static