Women''s Day पर CM योगी, अखिलेश और मायावती ने ट्वीट कर कही ये बातें

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 05:26 PM (IST)

लखनऊ: देशभर में आज यानि 8 मार्च दिन रविवार को 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस'  मनाया जा रहा है। जिसको लेकर में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश वासियों को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी।

अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सशक्त एवं सबल नारी किसी भी देश की संस्कृति एवं सभ्यता के समृद्ध होने का मानक होती है. आइये नारी के मान-सम्मान एवं गरिमा की रक्षा के लिए नव संकल्प लें!

बता दें कि इस मौके पर बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि सभी देशों में लगभग आधी आबादी रखने वाली बहन/बेटी/ महिलायें अपने भारत देश में भी शोषित-पीड़ित समाज है। आज अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर इन्हें जीवन के हर क्षेत्र में सुरक्षा, न्याय, सम्मान व अवसर देने के लिए ठोस प्रण लेकर काम करने की जरूरत है। इसके बिना देश/समाज का विकास अधूरा है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है और हमारा मंत्र है 'महिला स्वस्थ, तो परिवार स्वस्थ'। आज होने वाला आरोग्य मेला हमारी मातृशक्ति के सम्मान, अधिकार, समानता एवं सशक्तिकरण को समर्पित है। उन्होंने आगे लिखा कि आपकी सरकार 8 मार्च को जन्म लेने वाली बालिकाओं को उपहार व माँ को पोषण युक्त आहार भी उपलब्ध कराएगी।

 

Tamanna Bhardwaj