कासगंज हिंसा: CM योगी ने किया मृतक चंदन के परिजनों को 20 लाख मुआवजे का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2018 - 10:00 AM (IST)

कासगंज(उप्र): उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के परिजनों को 20 लाख मुआवजे देने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने रविवार रात इस बात की घोषणा की। प्रदेश के मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने बताया कि मुआवजे की राशि सोमवार को पीड़ित परिवार को दी जाएगी। लगातार 3 दिन तक चली हिंसा के बाद अब हालात सामान्य होते दिखाई दे रहे हैं। वहीं अब ड्रोन कैमरों की मदद से उपद्रवियों पर नजर रखी जा रही है।

गौरतलब है कि 26 जनवरी को कासगंज जिले के कोतवाली इलाके में बिलराम गेट चौराहे पर तिरंगा यात्रा के तहत विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्त्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे। इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई। तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल एक युवक चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी है।

बताया जा रहा है कि 27 जनवरी को उपद्रवियों ने बारहद्वारी इलाके में तोड़फोड़ और 4 दुकानों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया। 28 जनवरी को उपद्रवियों ने नदरई गेट इलाके में बांकनेर के पास स्थित एक ऑटो पार्ट की दुकान को आग के हवाले कर दिया। साथ ही एक कार को आग लगाकर बनाया निशाना। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार और 60 से 70 को हिरासत में लिया है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।