सीएम योगी का ऐलान, 31 दिसंबर तक 40 हजार बायर्स को मिल जाएगें आवास

punjabkesari.in Sunday, Dec 24, 2017 - 10:21 AM (IST)

नोएडाः नोएडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को स्पष्ट कहा कि 31 दिसंबर तक 40 हजार बायर्स को अपने आवास मिल जाएंगे। सीएम ने कहा कि इसके बाद अगामी 3 महीने में इतने ही घर क्रेडाई को देने के लिए कहा गया है। एमिटी यूनिवर्सिटी में प्रेस को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी हालत में बायर्स को नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।

नोएडा यूपी का आइना-योगी
वहीं मीडिया से बातचीच करते हुए उन्होंने कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा यूपी के विकास का आईना है। सीएम ने प्राधिकरण से भी कहा कि ग्रामसभा और प्राधिकरण के बीच जो विवाद है, उसे तुरंत खत्म करें। सीएम ने प्राधिकरण से यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में भी सुविधा प्रदान की जाए। योगी ने यूपी के पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा।

अधिकारियों संग की बैठक 
उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की लापरवाही की वजह से सूबे में विकास कार्य सही से नहीं हो सका। प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से पहले सीएम ने बायर्स, क्रेडाई और प्राधिकरण अधिकारियों संग एक बैठक भी की। बैठक में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मंत्री सुरेश राणा, विधायक पंकज सिंह, सांसद महेश शर्मा, जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

25 दिसंबर को नोएडा आएंगे मोदी 
बता दें सोमवार 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मजेंटा मेट्रो लाइन का उद्घाटन करने नोएडा आ रहे हैं। मोदी की अगुवाई करने के लिए सीएम ने खुद नोएडा आने का फैसला किया है। इसकी तैयारियों की समीक्षा के लिए खुद सीएम नोएडा आए हैं। योगी आदित्यनाथ नें सभास्थल से लेकर पूरे एमिटी कैंपस का खुद जायजा लिया।