CM योगी ने किया ऐलान- UP में राशन से वंचित निराश्रितों को मिलेंगे 1000 रुपये

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 04:56 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के निराश्रितों की फिक्र करते हुए उनके लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राशन से वंचित निराश्रित लोगों को खाद्दान्न के लिए 1 हजार रुपये की आर्थिक मदद तुरंत दी जाए। जब तक इनके राशन कार्ड नहीं बन जाते इन्हें मदद दी जाए, जिससे प्रदेश में कोई भूखा न रहे।

बता दें कि शनिवार को सीएम योगी ने अपने आवास पर टीम-11 के अधिकारियों के साथ बैठक कर लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन के दौरान कामगारों/श्रमिकों को एक हजार रुपए का भरण-पोषण भत्ता प्रदान किया जाए। प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था को और मजबूत किया जाए। प्रदेश में किसी निराश्रित व्यक्ति की मृत्यु होने पर उसके परिवार को अन्तिम संस्कार के लिए 05 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाए।

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समस्त जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी नियमित तौर पर निरीक्षण करते हुए यह सुनिश्चित करें कि सभी कोविड अस्पताल सुचारु रूप से संचालित हों। उन्होंने कहा कि  कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति हर हाल में क्वारंटाइन सेन्टर अथवा कोविड अस्पताल में ही रहे।

उन्होंने बताया कि अभी तक 1550 ट्रेनें कुशलता पूर्वक प्रवासी श्रमिकों को लेकर यूपी में आ चुकी है। जिनमें वाराणसी में 111, जौनपुर 125, और देवरिया में 199 ट्रेनें आई है। प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाई जा रही है। बीमारी से घबराने की जरूरत नहीं है। कोरोना संदिग्धों की लगातार जांच की जा रही है।

 

Edited By

Umakant yadav