CM योगी ने लोगों से की घर में पूजा व नमाज करने की अपील, कहा- जान बचाना ही वरीयता है

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 07:28 PM (IST)

लखनऊः खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का एक बहुत बड़ा हथियार है सोशल डिस्टेंसिंग। इसे फॉलो करने पर निश्चित तौर पर कोरोना हारेगा। कुछ ऐसा ही विश्वास उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी टीम-11 के साथ बैठक में जताया। CM ने कहा कि हम लोग पूजा-नमाज घर से कर सकते हैं, लेकिन आज तो जान बचाना ही हमारी वरीयता है।

CM ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से खुद को और लोगों को बचाना महत्वपूर्ण है। ऐसी हालत में लोगों को मंदिर में पूजा या फिर मस्जिद में नमाज की जगह सभी काम घर से करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में धार्मिक, सार्वजानिक कार्यक्रम पर पूरी रोक लगा रखी है। घर पर ही अराधना या नमाज कर कोरोना से खुद की और दूसरों की जान बचाएं।

CM ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए हमने रमजान से पहले सभी धर्मगुरुओं से बात कर लिया गया था। इन सारे लोगों ने कहा था कि कोरोना की इस महामारी से बचना भी है और लोगों को बचाना भी है। हम आम तौर पर पूजा के लिए मंदिर और नमाज के लिए मस्जिद जाते हैं, लेकिन पूजा-नमाज घर से भी की जा सकती है। आज सबसे जान बचाना सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि नवरात्रि में मंदिर के बजाय लोगों ने घर से पूजा-पाठ और तमाम अनुष्ठान के काम किए थे। ऐसे में ही हमने रमजान को लेकर भी कहा कि आप लोग अपने-अपने घरों से रोज-नमाज करें। इस दौरान कोई सार्वजनिक कार्य नहीं किए जाने चाहिए, क्योंकि हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करना है। ये बातें उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान की।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static