CM योगी ने दिहाड़ी मजदूरों से की अपील: परेशान ना हों, सरकार करेगी हर संभव मदद

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 01:51 PM (IST)

लखनऊ:लॉकडाउन के चलते मजदूरों के ऊपर रोजी-रोटी का संकट मंडऱाने लगा है। जिसकी वजह से वह अपने घर, गांव, शहर जाने को मजबूर हो गए हैं। पैदल आने वाले लोगों से योगी सरकार ने अपील की है कि वे जान को जोखिम में न डालें, सरकार सभी के लिए काम कर रही है।


 
CM ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ हमारी सरकार सभी की सुविधा के लिए वचनबद्ध है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीमावर्ती जनपदों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि डोर स्टेप डिलीवरी पर पूरा ध्यान दें। उन्होंने कहा कि 18,000 से ज्यादा वाहन इसमें लगे हैं।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश के 75 जनपदों में से 12 जनपदों में 49 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें 12 पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। बाकी की स्थिति स्थिर है।  प्रदेश की आठ प्रयोगशालाओं में टेस्टिंग का काम चल रहा है।  झांसी में प्रयोगशाला बहुत जल्द ही चालू कर देंगे।  प्रयागराज और लखनऊ में एक और प्रयोगशाला तैयार करने जा रहे हैं।  प्रदेश में इस समय 4255 आइसोलेशन बेड तैयार हैं। बहुत ही जल्द 15 हजार बेड की व्यवस्था उपलब्ध हो जाएगी। क्वॉरेंटाइन के लिए 6 हजार से ज्यादा बेड उपलब्ध हैं।

प्रमुख सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी ने कहा कि बीज, फर्टीलाइजर और प्लांट प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट के शॉप खुले रखने का निर्देश जारी किया चुका है। हार्वेस्टर को पास देने के लिए जिलाधिकारियों को अधिकृत कर दिया गया है। कटाई के दौरान मजदूरों के बीच सोशल डेस्टेंसिंग बनी रहे, इसको लेकर व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। हमारे 1911 कोल्ड स्टोरेज चल रहे हैं। आलू की आवक अब सामान्य हो रही है। जल्द ही उचित दाम पर मार्केट में आलू मिलने लगेगा। वाजिब दाम पर लोगों को आटा मिले इसके लिए मिल्स को गेंहू उपलब्ध कराया जा रहा है।

Ajay kumar