2 दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे CM योगी, शहीद की पत्नी को सौंपा 6 लाख का चेक

punjabkesari.in Saturday, Jul 08, 2017 - 01:05 PM (IST)

गोरखपुरः सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से 2 दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच गए है। यहां अपने 31 घंटे के व्यस्त कार्यक्रम में वह सबसे पहले सीआरपीएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के गांव मझगांवां पहुंचे। वहां उन्होंने शहीद की पत्नी को 6 लाख का चेक सौंपा और हर संभव मदद का भरोसा दिया। बता दें, सीएम बनने के बाद योगी का यह 5वां गोरखपुर दौरा है।

शहीद साहब शुक्ला के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दी श्रदांजलि
गांव मझगांवां में सीएम योगी ने शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रदांजलि दी। वहीं सीएम योगी ने शहीद के परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया। इस मौके पर बीजेपी के विधायक और सांसद समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। बता दें कि श्रीनगर के पंथा चौक पर आतंकी हमले में शहीद हुए साहब लाल शुक्ला के परिजनों से सीएम योगी ने फोन पर स्वयं बात की और उन्हें ढांढ़स बंधाया था। साथ ही उन्होंने साहब की पत्नी को 20 लाख रुपए और उनके माता-पिता को 5 लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया था।

गोरखपुर में कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत
शनिवार को ही मुख्यमंत्री योगी का कार्यक्रम कौड़ीराम विकास खंड के कनईल प्राथमिक विद्यालय जाने का भी है, जहां वह बच्चों को स्कूल परिधान और कापी-किताब का वितरण करेंगे। उसके बाद वह मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय जाएंगे, जहां उनके 3 कार्यक्रम है। वहां वह पौधरोपण के बाद आइटीआरसी हाल में मालवीय रिसर्च कान्क्लेव का उद्घाटन व विश्वविद्यालय के ब्रोशर का विमोचन करेंगे। वहां उनका शहरी गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन बांटने और बिजली विभाग की कुछ योजनाओं के उद्घाटन का भी कार्यक्रम है।

एयरपोर्ट से गोरखनाथ मंदिर तक कड़ी सुरक्षा
एयरपोर्ट से गोरखनाथ मंदिर तक मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था में 13 एडिशनल एसपी, 30 सीओ, 78 एसओ, 375 उप निरीक्षक, 8 महिला उप निरीक्षक, 2000 कांस्टेबल, 80 महिला कांस्टेबल, 80 यातायात पुलिस, छह टीएसआई के अलावा दस कंपनी पीएसी लगी है।