दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 12:02 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं। यहां वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोराबार में आयोजित आरोग्य मेले में शामिल होंगे। फिर वह गोरखपुर विश्वविद्यालय जाएंगे, जहां उन्हें रोजगार मेले का उद्घाटन करना है। रोजगार मेले में वह एक घंटे रहेंगे।

बता दें कि 1 बजे मुख्यमंत्री एमजी पीजी कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 2 बजे उनका गोरखनाथ मंदिर पहुंचने का कार्यक्रम निर्धारित है। शाम चार बजे योगी पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का शिलान्यास करने के लिए ङ्क्षहदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड परिसर जाएंगे। रविवार को गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करने के बाद सोमवार की सुबह 11 बजे वह 'भारतीय संस्कृति के सांस्कृतिक मूल्य महंत अवेद्यनाथ' विषय पर संगोष्ठी में हिस्सा लेने और पुस्तकालय का लोकार्पण करने के लिए दिग्विजयनाथ एलटी प्रशिक्षण महाविद्यालय जाएंगे। दोपहर बाद 12.20 बजे मुख्यमंत्री आजमगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे।

जानकारी मुताबिक गोरखपुर के दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय में रविवार को आयोजित किए गए रोजगार मेले में सीएम योगी के आने को लेकर देर रात तक तैयारियां चलती रहीं। कला संकाय के सामने स्थित मैदान पर रात में पंडाल तैयार किया जाता रहा। प्रशासनिक अधिकारी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते रहे। रोजगार मेले को लेकर पिछले तीन दिनों से जिला प्रशासन तैयारी कर रहा है। यहां तक कौशल विकास मिशन, प्रशिक्षण व रोजगार के डायरेक्टर कुणाल सिल्कू ने स्वयं दिन में कला संकाय के सामने, दीक्षा भवन, वाणिज्य संकाय में तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर, मुख्य विकास अधिकारी हर्षिता माथुर, उपजिलाधिकारी गौरव सिंह भी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

Tamanna Bhardwaj