SP-BSP पर जमकर बरसे योगी, कहा- 4-4 बार सरकार रहने के बाद भी इनके एजेंडे में विकास नहीं

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 02:03 PM (IST)

मिर्जापुरः पूर्वांचल यात्रा के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिर्जापुर में 4 बड़ी परियोजनाओं की सौगात दी। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाणसागर परियोजना को लेकर विपक्ष पर करारा हमला बोला।

विपक्ष को लिया आड़े हाथों
विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि व​र्ष 1990 के बाद प्रदेश के अंदर 4 बार समाजवादी पार्टी और 4 बार बहुजन समाज पार्टी की सरकार रही, लेकिन विकास इनके एजेंडे में नहीं था। इसलिए बाणसागर परियोजना उपेक्षित पड़ी रही। बाणसागर परियोजना का कार्य उत्तर-प्रदेश में कछुआ की चाल चलता रहा। सीएम योगी ने कहा कि 300 करोड़ की परियोजना 3400-3500 करोड़ रुपये तक पहुंच गई, लेकिन जब प्रधानमंत्री ने पीएम कृषि सिंचाई योजना की घोषणा की तो करीब 1000 करोड़ यूपी को इस परियोजना के लिए प्रदान किए तो आज उसका परिणाम है यह परियोजना पूर्ण हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने जाति के नाम पर लोगों को तोड़ने का काम किया था, लेकिन प्रदेश और देश आपस में जाति और संप्रदाय के आधार में विभाजित न हो बल्कि एक दूसरे को जोड़ने का कार्य सेतुओं के माध्यम से आज प्रारम्भ हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खुशहाली लाने का काम आदरणीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हुआ है। प्रधानमंत्री द्वारा देश के उन प्रमुख प्राथमिकता वाली 99 परियोजनाओं में बाण सागर सिंचाई परियोजना का चयन करने और उत्तर प्रदेश सरकार की भरपूर मदद करने पर हार्दिक अभिनंदन करता हूं। 

Deepika Rajput