विपक्ष पर हमलावर हुए CM योगी, कहा- किसान नहीं, उनके नाम पर दलाली करने वाले परेशान

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 10:19 AM (IST)

वाराणसी: सूूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में हुई किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) को लेकर विपक्षी नेताओं पर निशाना साधा है। योगी ने कहा कि किसान नहीं, उनके नाम पर दलाली करने वाले ही इस समय परेशान हैं। किसानों के लिए आजादी के बाद पहली बार सबसे ज्यादा काम हुए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाली गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना (Ganga Expressway Project) को वाराणसी (Varanasi) तक लाने का प्रयास हो रहा है।

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों का सबसे ज्यादा बकाया का भुगतान हम लोगों ने किया। रमाला चीनी मिल बंद होने के कगार पर थी, हमारी सरकार ने नई लगवाई। सपा और बसपा ने बंद चीनी मिलों को बेच दिया था। हम लोगों ने बंद चीनी मिलों को चलाने का काम किया है। सीएम ने कहा कि चीनी मिलें केवल गन्ना पेरने तक सीमित न रहें, उसका भी प्रयास किया गया। चीनी मिलों को एथनाल प्लांट लगाने की अनुमति दी गई। वर्ष 2021-2022 पेराई सत्र का 84 फीसद तक का गन्ना मूल्य का भुगतान कर दिया गया है। नया सीजन आने तक बाकी का भी मूल्य मिल जाएगा। 

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने किसान महापंचायत पर कहा कि इतना समय नहीं था कि उन लोगों के भाषण सुन सकूं, क्योंकि बाढ़ क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहा था। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए उत्तर प्रदेश में जितने काम हुए आजादी के बाद पहली बार हुए हैं। कृषि सिंचाई योजना हो या प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि या खेती किसानी के क्षेत्र में जो तकनीक अपनाई गई, वह अद्भुत है। जिन्हें ये पसंद नहीं वे लोग किसानों को मोहरा बनाकर गुमराह कर रहे हैं। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj