कैबिनेट बैठक के बाद CM Yogi ने संगम में लगाई डुबकी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 05:28 PM (IST)

प्रयागराजः संगम नगरी प्रयागराज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार लखनऊ के बाहर कैबिनेट की बैठक हुई है। बैठक के बाद सीएम योगी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya), दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) सहित उत्तर प्रदेश कैबिनेट के एक दर्जन मंत्रियों ने संगम तट पर स्नान किया।

संगम स्नान के बाद सीएम योगी ने गंगा आरती भी की। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट भी किया है, जिसमें लिखा है कि ऐतिहासिक कुंभ, प्रयागराज में आज पवित्र संगम तट पर पूज्यनीय संत महात्माओं और प्रदेश सरकार के मंत्री परिषद के सदस्यों के साथ स्नान कर पूजा एवं आरती की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने अक्षयवट की पूजा-अर्चना की। सीएम ने हनुमान जी का दुग्धाभिषेक भी किया।

कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मां गंगा की पूजा से कुंभ की शुरूआत की थी। कुंभ से प्रयागराज की पहचान बनी। मॉरीशस के प्रधानमंत्री भी कुंभ में शामिल होने आए थे। कुंभ मेला दुनिया के सामने एक उदाहरण है। स्वच्छ कुंभ का संदेश देने में सरकार सफल रही है। 

Deepika Rajput