यूपी विधानसभा में बोले सीएम योगी- पिछली सरकारों की नीयत खराब थी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 02:01 PM (IST)

लखनऊः यूपी विधानसभा बजट सत्र के दौरान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर भड़ास निकाली। योगी ने कहा कि विपक्ष जब किसानों पर चर्चा की मांग करता है तो हंसी आती है। पिछले 15 वर्षों से पूरा प्रदेश संकीर्ण मानसिकता और नकारात्मकता में जकड़ा हुआ था। हमने राज्य के लोगों को इससे बाहर निकाला है। राज्य सरका पर मजहब के आधार पर काम करने का आरोप कोई नहीं लगा सकता है। हम बिना भेदभाव से यूपी में काम कर रहे हैं।

सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों से जनता परेशान थी। उनकी नीयत खराब थी। सिर्फ सरकारी कमरों में बैठकर सब दिखाई नहीं देता, जमीन पर आकर काम करना पड़ता है। 
उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने राज्य को बदहाल किया। पहले जाति के आधार पर काम होता था, लेकिन मौजूदा सरकार सकारात्मक सोच से काम कर रही है। हमारी सरकार ने शिक्षा को बढ़ावा दिया।

योगी ने कहा कि जो बजट पेश हुआ है वह विकास को गति प्रदान करने वाला और युवा को ऊर्जा देने वाला है। सही मायने में यह बजट सबका साथ सबका विश्वास की धारणा पर ही बनकर निकला है। उन्होंने कहा कि हमने पुलिस और पीएसी की क्षमता को बढ़ाया। पुलिस के आधुनिकरण की तरफ बढ़ाने की तरफ इस बजट में प्रावधान किया गया है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था बढ़ाने की दिशा में काम हुआ है।
 

Tamanna Bhardwaj