CM योगी ने अयोध्या के गौरवगाथा में फूंके प्राण: वेदांती

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 04:38 PM (IST)

अयोध्याः अयोध्या न्यास के वरिष्ठ सदस्य एवं पूर्व सांसद डॉ. रामविलास दास वेदांती ने राम जन्मभूमि को लेकर बयान दिया है। वेदांती ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दीपोत्सव और राम राज्याभिषेक का आयोजन करा कर यहां के ऐतिहासिक गौरव को पुन: जीवन्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने अयोध्या के गौरवगाथा में प्राण फूंके है।

डा. वेदांती ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बहुत से हिन्दू समर्थित मुख्यमंत्री बने हैं, लेकिन उन्होंने इस प्रकार के धार्मिक कार्यक्रम को अयोध्या में नहीं किया है। योगी के इस धार्मिक कार्यक्रम से मंदिर निर्माण का मार्ग और प्रशस्त हो जाएगा। देश के सभी साधु संत चाहते हैं कि जल्द से जल्द राम जन्मभूमि पर रामलला का भव्य मंदिर बने, फिर चाहे यह आपसी सहमति से हो या संसद में कानून बनाकर।

उन्होंने कहा कि देश का 80 फीसदी मुसलमान भी चाहता है कि आपसी सुलह समझौते से राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनना चाहिए। शिया वक्फ बोर्ड के साथ-साथ सुन्नी वक्फ बोर्ड के लोग भी चाहते हैं कि रामलला का मंदिर बने। समझौते के आधार पर मुस्लिम पंचकोसी परिक्रमा के बाहर सहनवा में मस्जिद बनवा सकते हैं। महंत अवैद्यनाथ और परमहंस रामचन्द्र दास के जीते जी भी मुस्लिम वर्ग से इस तरह की बात पर रजामंदी हुई थी, इस पर हमें कोई आपत्ति नहीं है।

मुस्लिम लोग दर्शननगर के निकट स्थित सहनवा गांव में मस्जिद बनवा सकते हैं, जहां मीरबांकी की कब्र बनी हुई है और पंचकोसी परिक्रमा के बाहर भी है। हालांकि देश में बाबर के नाम की कोई भी मस्जिद हम लोगों को स्वीकार नहीं है। उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर 2018 तक राज्यसभा में बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत आ जाएगा तब सभी साधु संत देश के पीएम मोदी और प्रदेश के सीएम योगी पर भरोसा कर लेंगे कि 2019 से पहले मंदिर का निर्माण प्रारम्भ हो जाएगा।