डॉक्टर शारदा की मदद को आगे आए CM योगी, खराब हो चुके लंग्स के ट्रांसप्लांट के लिए दिए डेढ़ करोड़

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 05:44 PM (IST)

लखनऊः डॉक्टर्स को धरती का भगवान यूं ही नहीं कहा जाता है। ये मरते हुए मरीज को भी जिंदगी दे देते हैं। कोरोना काल के दौर में हमें कई उदाहरण भी दिए। वहीं संकट के काल में सैकड़ों लोगों की जिंदगियां बचाने व इलाज करने वाली लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की डॉक्टर शारदा सुमन की जान बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद आगे आए हैं। जहां डॉक्टर के फेफड़े खराब हो चुके हैं वहीं सीएम ने डॉक्टर के लंग्स ट्रांसप्लांट के लिए डेढ़ करोड़ रुपए की सरकारी मदद देने का ऐलान किया है।

बता दें कि डॉक्टर शारदा प्रेग्नेंसी के दैरान भी कोरोना मरीजों का इलाज कर रहीं थीं। लिहाजा वह प्रेग्नेंसी के 8 वें महीने में कोरोना की चपेट में आ गई थीं। तब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और एक मई को उन्होंने स्वस्थ बेबी को जन्म दिया। उनका फेफड़ा पूरी तरह से खराब हो गया।

आगे बता दें कि डॉक्टर शारदा के पति भी बिहार में रेजिडेंट हैं। डॉक्टर्स ने उन्हें लंग्स ट्रांसप्लांट की सलाह दी, लेकिन इसमें खर्चा काफी ज्यादा होने वाला था। जिसे उठाने में उनका परिवार सक्षम नहीं था। इस बाबत चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर विक्रम सिंह निदेशक डॉक्टर सोनिया नित्यानंद व सीएमएस डॉक्टर राजन भटनागर ने सीएम से मुलाकात कर डॉ. शारदा की जान बचाने के लिए लंग्स ट्रांसप्लांट ही एकमात्र रास्ता बताया। वहीं तीन दिनों में ही सीएम योगी ने कमेटी बनाकर धनराशि जारी कर दी। डॉक्टर शारदा का लंग्स ट्रांसप्लांट चेन्नई में होगा।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static