मथुरा प्रगटे जादवपति...CM योगी ने श्रद्धा व उल्लास के साथ मनाया श्री कृष्ण जन्माष्टमी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 09:21 AM (IST)

गोरखपुरः देश भर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही। सभी कृष्णमय हो गए हों। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धा, भक्ति और उल्लास के साथ मनाया। श्रीनाथ जी’के मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच 12 बजे नंदलाला का जन्म हुआ।

'नंद घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की' मंगल ध्वनि पर भगवान नंद गोपाल को गोरक्षपीठाधीश्‍वर अपनी गोद में लिए गर्भ गृह का फाटक खोल बाहर आए। मंदिर के प्रार्थना कक्ष में उन्होंने नंद गोपाल को पालने पर बिठा कर श्रद्धा भाव से उन्हें झूला झुलाया। हालांकि मंदिर में रात 8 बजे ही श्रीनाथ जी के समक्ष प्रार्थना कक्ष में लोक गायक राकेश श्रीवास्तव भजन की महफिल जमाए हुए थे। मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ, मुख्य पुरोहित आचार्य रामानुज त्रिपाठी वैदिक वेदपाठी शिष्यों और पुरोहितों के साथ पूजन की प्रक्रिया सम्पन्न कराई।

भगवान के जन्म के बाद तकरीबन 30 मिनट तक भजन और सोहन का सिलसिला चलता रहा। सीएम के अलावा मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ, पुरोहित आचार्य रामानुज त्रिपाठी, द्वारिका तिवारी समेत अन्य लोगों ने नंद गोपाल को झुला झूला मंगल कामना की।

 

Author

Moulshree Tripathi