CM योगी का दावा- नए कृषि कानूनों से किसानों की आय होगी दोगुनी

3/6/2021 5:47:05 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने किसानों के हितों की रक्षा का भरोसा दिलाते हुए शनिवार को दावा किया कि नये कृषि कानून उनकी आय दोगुनी करने के उद्देश्य से लागू किए गए हैं और इससे कृषकों की आय में निरंतर वृद्धि होगी। मुख्यमंत्री ने यहां पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा किसानों को ध्यान में रखकर नीतियां बनाई है। शनिवार को जारी एक सरकारी बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान राज्य सरकार की प्राथमिकता हैं और प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में किसानों की खुशहाली के लिए गंभीरता से प्रयास कर रही है। 

उन्‍होंने कहा कि ''राज्य सरकार किसानों के हितों से जुड़े कार्यक्रमों और योजनाओं को पूरी गंभीरता से लागू कर रही है और इसी का नतीजा है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत देश में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये उत्तर प्रदेश को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया है।'' वहीं, भाजपा विधायक उमेश मलिक के नेतृत्व में आये प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने नये कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए कहा, ''केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गये कृषि कानून किसान हितैषी हैं और यह कानून किसानों को सशक्त करने का प्रयास हैं।

इन कानूनों का सबसे ज्यादा लाभ छोटे और सीमांत किसानों को मिलेगा।'' प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने दावा किया किया कि कुछ लोग किसान आन्दोलन के माध्यम से किसानों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किसी भी समस्या का समाधान मिल बैठकर संवाद के जरिये किया जा सकता है।


 


Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News