ऋषि सुनक को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर CM योगी ने दी बधाई, कहा- अब शुरू होगा भारत-ब्रिटेन रिश्तों का स्वर्णिम दौर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 12:54 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक ऋषि सुनक को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर उन्हें बधाई और भविष्य की शुभकामनायें दी हैं।       

 

दुनिया भर के भारतीयों को गर्व की अनुभूति
योगी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर ऋषि सुनक जी आपको बधाई और शुभकामनायें। आपकी इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर दुनिया भर के भारतीयों को गर्व की अनुभूति हो रही है। आपके नेतृत्व में भारत ब्रिटेन रिश्तों का एक नया स्वर्णिम युग शुरू होगा।''       

ब्रिटेन में सत्ता के शिखर पर पहुंचने वाले वह पहले भारतीय
गौरतलब है कि ब्रिटेन में हुए सत्ता परिवर्तन के परिणामस्वरूप सुनक को देश का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया है। ब्रिटेन में सत्ता के शिखर पर पहुंचने वाले वह पहले भारतीय हैं। उनके प्रधानमंत्री बनते ही बधाई देने का तांता लग गया। भारत की विभिन्न हस्तियों ने सुनक को ढेरों शुभकामनाएं दी हैं। सीएम योगी के बाद यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी सुनक को बधाई दी है।

ब्रजेश पाठक ने अपने ट्वीट में लिखा,'' ऋषि सुनक को ग्रेट ब्रिटेन के प्रधानमंत्री चुने जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। दुनिया भर में भारतीय मूल के लोगों व भारतवासियों को आप पर गर्व है। निश्चित रूप से आपके नेतृत्व में भारत-ब्रिटेन के संबंधों को और अधिक मजबूती मिलेगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static