CM योगी ने प्रदेशवासियों को दी छठ पर्व की बधाई, कहा-कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर मनाएं त्योहार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 06:42 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह, विधान सभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने मंगलवार को प्रदेश वासियों को छठ पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मंगलवार को जारी एक सरकारी बयान में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘छठ पर्व लोक आस्था का एक प्रमुख पर्व है। इस पर्व में आत्मिक शुद्धि और निर्मल मन से अस्पताल और उदीयमान भगवान सूर्य की उपासना की जाती है।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमारे देश में प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण की समृद्ध परंपरा व संस्कृति है। प्रकृति के साथ मानव के जुड़ाव का सन्देश देने वाला छठ पर्व इसी समृद्ध परम्परा का जीवन्त उदाहरण है।''

मुख्यमंत्री ने लोगों से छठ पर्व के समस्त अनुष्ठानों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील की। उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने लोक आस्था के महापर्व छठ के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके सुख-समृद्धि व दीर्घायु होने की कामना की। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि छठ पूजा धार्मिक और सांस्कृतिक आस्था का लोक पर्व है। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह ने अपने संदेश में कहा है कि छठ पूजा धार्मिक और सांस्कृतिक आस्था का लोकपर्व है।

विधान सभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा है कि यह पर्व जन सामान्य द्वारा अपने सांस्कृतिक रीति-रिवाजों के रंगों से सजा है। विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने छठ महापर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना करते हुए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। चौधरी ने कहा कि छठ पूजा धार्मिक और सांस्कृतिक आस्था का लोकपर्व है। उन्होंने कहा कि इस उत्सव के लिए लोग स्वयं आगे होकर सभी कार्य संपादित करते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static