CM योगी ने लगाया जनता दरबार, सुनी फरियादियों की फरियाद; बोले- सब की समस्या का होगा समाधान

punjabkesari.in Monday, Nov 13, 2023 - 10:59 AM (IST)

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है। जहां पर सीएम ने आज सुबह गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर गौ सेवा की। इसके बाद सीएम योगी ने मंदिर परिसर में जनता दरबार लगाया और दूर-दूर से आए पीड़ितों और फरियादियों की फरियाद सुनी। वहीं, मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को सभी की समस्याएं दूर करने का निर्देश दिया।


सीएम योगी ने अपने जनता दरबार में आए सभी फरियादियों से बातचीत की। अपनी-अपनी समस्या लेकर पहुंचे सभी फरियादियों ने सीएम को अपने-अपने प्रार्थना पत्र सौंपे। प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए त्वरित और संतुष्टिपरक निस्तारण का निर्देश देने के साथ मुख्यमंत्री ने आमजन को भरोसा दिलाया कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है।


आज मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर के ओपन थिएटर में आयोजित 'एक दिया शहीदों के नाम' कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। जहां पर सुबह 11ः00 बजे   भीम सरोवर में 11 हजार दीप जलेंगे। सीएम कार्यक्रम में शामिल होंगे और कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। बता दें कि रविवार सुबह अयोध्या से गोरखपुर के वनटांगिया गांव तिकोनिया नंबर तीन में दीपावली मनाने पहुंचे सीएम योगी ने जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों को 153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का दीपावली गिफ्ट भी दिया। उन्होंने कुल 52 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वनटांगिया गांव में गरीबों के पक्के मकान, पेयजल की सुविधा, बिजली, अच्छे विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र देखकर उन्हें बेहद प्रसन्नता होती है।

यह भी पढ़ेंः दीपावली के बाद फिर खराब हुई नोएडा और गाजियाबाद की हवा, पटाखों के धुएं से बढ़ा प्रदूषण; खराब श्रेणी में पहुंचा AQI
पहाड़ों पर बर्फबारी और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने के बाद नोएडा, गाजियाबाद समेत कई इलाकों में प्रदूषण का स्तर कुछ कम हो गया था। लेकिन दीपावली पर हुई आतिशबाजी और पटाखों के बाद इन इलाकों की हवा फिर से खराब हो गई है। जहां पर प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है और हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में पहुंच गई है। वहीं, अब लोगों को ठंड भी महसूस होने लग गई है, आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ने की संभावना जताई गई है।

 

Content Editor

Pooja Gill