चुनावी नतीजों से फीका नहीं पड़ा CM का क्रेज, लखनऊ में लगे 'योगी लाओ, देश बचाओ' के होर्डिंग्स

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 01:16 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों के दिलों में किस तरह राज कर रहे हैं इसका अंदाजा आप इस खबर से लगा सकते हैं। 5 राज्यों में बीजेपी को मिली हार के बाद भी योगी आदित्यनाथ नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध देखने को मिल रहा है। राजधानी लखनऊ में 'योगी लाओ, देश बचाओ' के होर्डिंग्स लगे हैं। इस होर्डिंग में मोदी को जुमलेबाज कहा गया है और योगी को हिंदुत्व का ब्रांड बताया गया है। इतना ही नहीं 'योगी नहीं तो वोट नहीं' के नारे के साथ उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने धर्म संसद का ऐलान किया है।

नवनिर्माण सेना ने बीजेपी को जनवरी तक राममंदिर और जनसंख्या नियंत्रण के लिए संसद में कानून बनाने का अल्टीमेटम दिया है। सेना ने कहा कि यदि राममंदिर और जनसंख्या नियंत्रण कानून पर मौन साधा गया तो 10 फरवरी को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में 5 लाख हिन्दुओं के साथ धर्म संसद होगी। इस धर्म संसद में मोदी का बहिष्कार तथा योगी का समर्थन होगा। 'योगी नहीं तो वोट नहीं' का नारा देकर जुमलेबाज मोदी सरकार का बहिष्कार करके NOTA का समर्थन किया जाएगा।

मोदी के जुमलों से तंग आ चुकी है देश की हिंदू जनता
नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने कहा कि मोदी के जुमलों से देश की हिंदू जनता तंग आ चुकी है। हिन्दुओं के साथ धोखा हुआ है, इसी का परिणाम 5 राज्यों की पराजय है। अमित ने कहा कि यदि योगी स्टार प्रचारक न होते तो 5 राज्यों में बीजेपी खाता भी न खोल पाती। अब वक्त आ गया है जब राममंदिर और जनसंख्या कानून जैसे मुद्दे हल करने होंगे, नहीं तो 2019 में उत्तर प्रदेश में 80 में से 1 सीट की भी उम्मीद मोदी ने करें।

योगी प्रधानमंत्री होते तो 24 घंटे में बन जाता राममंदिर
अमित ने कहा कि योगी के 2 दिन पूर्व दिए बयान को समझने की जरूरत है, जिसमें उन्होंने कहा है कि यदि राममंदिर बनाना प्रदेश सरकार के हाथ में होता तो मैं 24 घंटे में बना देता। उनका ये बयान इशारा है कि दुर्भाग्य से मंदिर बनाने का कानून वह सरकार ला सकती है जो जुमलेबाजों द्वारा संचालित की जा रही है। इशारा साफ है कि यदि योगी प्रधानमंत्री होते तो 24 घंटे में राममंदिर बन जाता।

जो राम का नहीं है वो किसी काम का नहीं
उन्होंने कहा कि हिन्दुओं की नाराजगी न बीजेपी से है न मोदी से, लेकिन जो राम का नहीं है वो किसी काम का नहीं है। अयोध्या से फैजाबाद नाम का कलंक धोकर, सदियों से वीरान पड़ी अयोध्या में दीपावली पर महोत्सव करके, जुमे के दिन पड़ी होली को धूमधाम से मनवाने के लिए अलविदा जुमा की नमाज को 3 घंटे पीछे हटवाकर, कांवड़ यात्रा में डीजे पर लगा प्रतिबंध हटवाकर, इलाहाबाद नाम से धर्मनगरी को प्रयागराज में तब्दील करके योगी ने स्पष्ट कर दिया है कि वे सिर्फ हिन्दुओं की बात करेंगे और हिंदू राष्ट्र को कायम करेंगे।

योगी ने भर दिया हिंदू सम्राट का रिक्त स्थान
उन्होंने कहा कि बौद्ध धर्मगुरु विराथु की भांति भविष्य में यदि भारत के हिन्दुओं को कोई कश्मीरी पंडितों की भांति मरने कटने से बचा सकता है तो वो सिर्फ योगी आदित्यनाथ है। बाला साहेब ठाकरे के बाद हिंदू सम्राट का रिक्त स्थान खाली था, जिसको योगी ने भर दिया है।





 

Deepika Rajput