CM योगी ने श्रीकृष्‍ण जन्मस्‍थल के 10 Km के दायरे को किया तीर्थस्‍थल घोषित, मांस और शराब प्रतिबंध

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 05:25 PM (IST)

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने श्रीकृष्‍ण जन्मस्‍थल (Shri Krishna Janamsthal) के 10 किमी. के दायरे को तीर्थस्‍थल(Teerthsthala) घोषित करने का बड़ा ऐलान किया है। जिसके चलके तीर्थस्‍थल के दायरे में आने वाली जगहों पर शराब (Liquor) और मांस (Meat) की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। सीएम योगी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा (Mathura) दौरे पर लोगों से किया गया वादा किया था, जिसे अब पूरा कर दिया है। इसको लेकर योगी ने ट्वीट (Tweet) भी किया है। 

जानने योग्य है कि सीएम योगी (CM yogi) ने इस संबंध में कृष्‍ण जन्माष्टमी कहा था कि इस स्‍थल को तीर्थस्‍थल घोषित किया जाना चाहिए और यहां पर शराब व मांस की बिक्री नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अधिकारियों से इस संबंध में वे प्रस्ताव मांगेंगे। सीएम योगी ने कहा था कि मैं खुद प्रशासन से कहूंगा कि इसके लिए योजना बना कर प्रस्ताव पेश करें। इस पर काम किया जाएगा। 

साथ ही उन्होंने कहा कि किसी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा और सभी का व्यवस्थित तौर पर पुर्नवास होगा। सीएम ने साफ तौर पर कहा था कि जिन भी लोगों के व्यवसाय पर इससे फैसले से फर्क पड़ेगा उन्हें दूसरी जगहों पर काम दिया जाएगा और इस क्षेत्र से हटाया जाएगा। सीएम योगी ने कहा था कि 2017 में पहले यहां नगर निगम का गठन करवाया गया। फिर नगर निगम के गठन के साथ यहां के सात पवित्र स्थलों को तीर्थ स्थल घोषित करवाया और तीर्थस्थल घोषित होने के बाद अब यहां पर सब की इच्छा है कि इन सभी क्षेत्रों में किसी भी प्रकार का मद्यपान या मांस का सेवन न हो और ये होना चाहिए।
 

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj