कुशीनगर में CM योगी ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, AES वार्ड का भी लिया जायजा

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 01:27 PM (IST)

कुशीनगरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कुशीनगर के जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश दिए।

सीएम योगी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पुलिस लाइन हैलीपैड से जिला अस्पताल पहुंचे। अस्पताल के एईएस वार्ड और आईसीयू में भर्ती मासूमों के इलाज एवं स्वास्थ्य में सुधार की जानकारी लेते हुए उन्होंने बेहतर चिकित्सा मुहैया कराने का निर्देश जिम्मेदारों को दिया। एईएस वार्ड के दोनों केबिनों में पहुंचकर मुख्यमंत्री ने भर्ती सभी 12 बच्चों के अभिभावकों से बच्चों के इलाज के बारे में पूछा। अस्पताल से मिल रहीं दवाओं व अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। यह भी पूछा कि मरीज कब से भर्ती है और हालत में सुधार हो रहा है या नहीं।

इसके बाद सीएम आईसीयू वार्ड में पहुंचे। 10 बेड के आईसीयू में 7 बच्चे भर्ती मिले। इस वार्ड में भर्ती 14 वर्षीया अनीता से स्वास्थ्य के बारे में पूछने के साथ ही सीएम ने उससे उसकी पढ़ाई के बारे में पूछा। बाकी बच्चों के तीमारदारों से मुख्यमंत्री ने बातचीत की। इसके बाद वे समीक्षा के लिए कलेक्ट्रेट निकल गए।
 

Deepika Rajput