सीएम योगी ने कासगंज विवाद पर दिए निर्देश, उपद्रवियों पर सख्ती से निपटे जिला प्रशासन

punjabkesari.in Friday, Jan 26, 2018 - 06:49 PM (IST)

कासगंज/उत्तर प्रदेशः यूपी के कासगंज विवाद में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को उपद्रवियों पर सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। योगी ने युवक की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। इसके साथ ही योगी ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद के आदेश दिए हैं। हिंसा के बाद योगी ने ट्विटर करके दोनों पक्षों से शांति व सद्भाव बनाए रखने की अपील भी की हैं।

बता दें कि घटना थाना कोतवाली क्षेत्र के बिलराम गेट की है। जहां इलाके में तिंरगा यात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान एक पक्ष के लोग नारेबाजी कर रहे थे। जब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध किया, तो दोनों पक्ष आमने सामने हो गए। जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर पथराव और आगजनी हुई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इसमें एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। 

वहीं आगरा के एडीजी अजय आनन्द ने बताया कि हालात को काबू में करने का प्रयास किया जा रहा है। आसपास के इलाके की पुलिस फोर्स को भी मौके पर बुला लिया गया है। आरएएफ को भी मौके पर भेजा जा रहा हैं।

इस दौरान मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी लोगों को दुकानें बंद करने का आदेश लाउडस्पीकर से दे रहे हैं। वहीं प्रशासन जनता से अनुरोध कर रहा है कि इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई हैं।