UPSSSC के तहत चयनित अभ्यर्थियों को CM योगी ने बांटा नियुक्ति पत्र, अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को किया धन्यवाद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 02:11 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित 1036 अभ्यर्थियों मंगलवार को यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों नियुक्ति पत्र पाकर निहाल दिखे। लोकभवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र पाकर किसी अभ्यर्थी ने अपने पिता के सपने के पूरा होने की बात बताई तो किसी ने अपने परिश्रम की कहानी सुनाई।

PunjabKesari

 पिछली सरकारों में भर्ती परीक्षाएं फंसी रहती थी
नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के बाद राज्य मंडी निरीक्षक के पद पर चयनित हुईं वाराणसी की दीप्ति राय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी का बहुत-बहुत धन्यवाद। 15 अगस्त से पहले उन्होंने हम लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। दीप्ति ने कहा कि पूरी भर्ती निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से हुई है। मंडी निरीक्षक के पद पर चयनित हुए प्रतापगढ़ के रोहित श्रीवास्तव ने कहा कि पिछली सरकारों में भर्ती परीक्षाएं किसी न किसी वजह से फंस जाती थीं। उनका परिणाम नहीं आ पाता था, लेकिन सीएम योगी के शासनकाल में समय पर परीक्षा और परिणाम आ रहे हैं। इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री जी का आभार।

 PunjabKesari

परीक्षा में पूरी शुचिता एवं निष्पक्षता का पालन किया गया

मंडी पर्यवेक्षक के पद पर नियुक्त हुए अंकित गुप्ता का कहना है कि यह भर्ती बिना किसी लेनदेन के संपन्न हुई है। इसकी परीक्षा में पूरी शुचिता एवं निष्पक्षता का पालन किया गया है। उन्होंने सीएम योगी का आभार जताते हुए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।

PunjabKesari

छह लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने में सफल रही योगी सरकार
योगी सरकार प्रदेश के युवाओं को नौकरी एवं रोजगार से जोड़ने के लिए मिशन मोड में कार्य कर रही है। स्वयं सीएम योगी अधिकारियों से विभागों में रिक्त हुए पदों की बराबर जनकारी लेते रहते हैं और रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरने का समय-समय पर निर्देश भी देते हैं। इसी का परिणाम है कि योगी सरकार विगत साढ़े सात साल में साढ़े छह लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने में सफल रही है।

संविदा के माध्यम से 3.75 लाख से अधिक युवाओं को नौकरी से जोड़ा गया
यहीं नहीं, संविदा के माध्यम से 3.75 लाख से अधिक युवाओं को नौकरी से जोड़ा गया है। साथ ही दो करोड़ लोगों को निजी क्षेत्र/एमएसएम के अंतर्गत रोजगार उपलब्ध कराया गया है। इसी का नतीजा है कि 2016 में प्रदेश की जो बेरोजगारी दर 16 प्रतिशत थी, वो घटकर 2.4 रह गई है। इस दौरान सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि इनके समम में जब भर्ती निकलती थी तो चाचा भतीजे की जोड़ी वसूली पर निकल देते थे, लेकिन भाजपा सरकर में भर्ती प्रकिया निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके कराई जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static